एसिड हमले की शिकार पीड़ित किशोरी ने तोड़ा दम, दो महीने से अस्पताल में लड़ रही थी जिंदगी की जंग



बिक्रमगंज (रोहतास), संवाद सहयोगी। स्थानीय थाना क्षेत्र के शिवपुर गांव में गत अक्टूबर माह में रात को किए गए एसिड अटैक में जख्मी किशोरी की मौत इलाज के दौरान नारायण मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में हो गई। पुलिस ने गुरुवार को शव का पोस्टमार्टम कराकर स्वजनों को सौप दिया।
थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि एसिड अटैक से पीड़ित किशोरी की मौत इलाज के दौरान नारायण मेडिकल कॉलेज अस्पताल में हो गई। हालांकि मां की स्थिति खतरे से बाहर है। थानाध्यक्ष ने कहा कि तीन अक्टूबर की रात को शिवपुर में गांव के ही एक बदमाश ने घर के बाहर वाली खिड़की से उक्त किशोरी और उनकी मां पर तेजाब से हमला कर दिया था।

इस मामले में पीड़िता के बयान पर पुलिस ने चार अक्टूबर को बयान दर्ज कर आरोपित सुमंत साह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। आरोपित ने अपने बयान दर्ज कराते हुए गुनाह कुबूल किया था। पुलिस ने आरोपी के घर से एक बैट्री भी बरामद की थी जिससे एसिड निकालकर उसने हमला किया था।
घटना का कारण आपसी विवाद बताया गया था। जानकारी के अनुसार, घटना के बाद पीड़िता को इलाज के लिए आरोपित भी हमदर्द बन बिक्रमगंज अस्पताल लाते समय साथ ही था। ताकि किसी को शक नहीं हो कि वारदात को उसने ही अंजाम दिया है। पुलिस ने मामले में पीड़ित के पड़ोस में रहने वाले तीन लोगों को हिरासत में लिया था, जिसमें आरोपित भी शामिल था।

पुलिस की सख्ती के बाद सुमंत साह ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया था। पुलिस आरोपी के घर से वह मग भी बरामद किया, जिससे उसने पीड़िता पर एसिड फेंका था। इसके साथ ही हमले में इस्तेमाल हुई अन्य सामग्री भी बरामद की थी। हालांकि पुलिस अब तक आपसी विवाद का कारण स्पष्ट नहीं कर पाई है।

अन्य समाचार