Sasaram Crime : रोहतास एसपी पर कोर्ट ने लगाया 50 हजार रुपये का जुर्माना, 32 साल पुराना है मामला



सासाराम (रोहतास), जागरण संवाददाता। कोर्ट के आदेश की अवमानना मामले में संज्ञान लेते हुए एडीजे एक मनोज कुमार की अदालत ने रोहतास एसपी पर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। यह जुर्माना एक सत्र वाद में लगाया गया है जो शिवसागर थाने से जुड़ा है। इस मामले में तीन अगस्त 1990 को तत्कालीन अंचल अधिकारी द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी।
दर्ज प्राथमिकी में बताया गया था कि अभियुक्तों के द्वारा नाजायज मजमा बनाकर जुलूस पर जानलेवा हमला किया गया है। इस मामले में वर्तमान में कुल 33 आरोपितों की सुनवाई कोर्ट में चल रही है। इस मामले में कोर्ट के द्वारा कुछ समय पहले सात आरोपितों के विरुद्ध इश्तेहार व कुर्की का आदेश जारी किया गया था।

इसके बाद पुलिस की ओर से मात्र एक अभियुक्त के खिलाफ आदेश तामिल होने का प्रतिवेदन कोर्ट में दाखिल किया गया था, जो अभी तक अप्राप्त है। कोर्ट का कहना था कि उच्च न्यायालय का निर्देश है कि पुराने मामले का अतिशीघ्र निष्पादन किया जाए। पुलिस के उपेक्षित रवैये से आदेश के निष्पादन में विलंब हो रहा है। कोर्ट ने उक्त जुर्माने की राशि को 15 दिनों के अंदर जिला विधिक सेवा प्राधिकार में जमा करने का भी आदेश दिया है।


अन्य समाचार