Lakhisarai News: मसुदन स्टेशन पर चक्का जाम, तीन घंटे बाधित रहा किऊल-जमालपुर रेलखंड; परीक्षार्थी रहे परेशान



पीरी बाजार (लखीसराय), संवाद सूत्र। पूर्व रेलवे के मालदा डिवीजन अंतर्गत किऊल-जमालपुर रेलखंड के मसुदन रेलवे स्टेशन पर पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत लोगों ने शुक्रवार की सुबह ट्रैक पर बैठकर रेल चक्का जाम कर दिया। पूर्व रेलवे यात्री सुविधा संघर्ष समिति मसुदन के तत्वावधान में 13401//02 भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन के ठहराव को लेकर रेल चक्का जाम किया गया था। इस दौरान भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी धरहरा स्टेशन पर खड़ी रही। जबकि डाउन विक्रमशिला एक्सप्रेस ट्रेन अभयपुर स्टेशन पर खड़ी रही। रेल चक्का जाम के पूर्व के एलान के मद्देनजर सुरक्षा को लेकर दर्जनों पुलिस जवान के साथ मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति की गई थी। तीन घंटे तक परिचालन बंद रहने के बाद ठोस आश्वासन पर लोगों ने परिचालन बहाल कर दिया।

विदित हो कि मसुदन रेलवे स्टेशन पर कोरोना काल के बाद से एक्सप्रेस ट्रेन 13401/02 भागलपुर दानापुर इंटरसिटी ट्रेन का ठहराव समाप्त कर दिया गया है। उक्त ट्रेन स्थानीय यात्रियों को राजधानी पटना से जोड़ने का एकमात्र विकल्प थी। ट्रेन का ठहराव समाप्त होने के बाद छात्रों एवं बीमार लोगों को पटना जाने और वहां से आने में परेशानी हो रही है। लगभग दो साल से स्थानीय लोग इंटरसिटी के ठहराव की मांग कर रहे हैं। बावजूद रेल प्रशासन का रवैया उदासीन रहा। अंततः रेल प्रशासन के खिलाफ लोगों ने नाराजगी दिखाते हुए रेल चक्का जाम कर दिया।
Lakhisarai News: लखीसराय के कजरा से हार्डकोर नक्सली श्री कोड़ा गिरफ्तार, राजघाट कोल में सर्च ऑपरेशन जारी यह भी पढ़ें
विरोध प्रदर्शन एवं रेल चक्का जाम के दौरान लोगों का सौहार्दपूर्ण एवं शांतिपूर्ण तरीके से अपनी मांगों को रख रहे थे। मजिस्ट्रेट के रूप प्रतिनियुक्त सूर्यगढ़ा के पंचायतीराज पदाधिकारी, मनरेगा जेई दीपक कुमार सहित रेल के कई पदाधिकारी स्थानीय लोगों से बातचीत कर रहे थे। आंदोलनकारी वार्ता के लिए सक्षम पदाधिकारी को बुलाने की मांग कर रहे थे। बाद में रेलवे के असिस्टेंट कामर्शियल मैनेजर (एसीएम) द्वारा 15 दिनों के भीतर ठहराव दिए जाने के आश्वासन पर चक्का जाम समाप्त कर दिया गया।
Lakhisarai News: बड़हिया में सरपंच पति की संदेहास्पद स्थिति मौत, घर में चीत्कार; सड़क किनारे मिला शव और बाइक यह भी पढ़ें
बिहार कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित तृतीय स्नातक स्तरीय संयुक्त (प्रारंभिक) परीक्षा में शामिल होने के लिए ट्रेनों से जा रहे परीक्षार्थी भी इस जाम में फंंसे रहे। शुक्रवार को दो पालियों में राज्य के विभिन्न शहरों में उक्त परीक्षा थी। रेल चक्का जाम होने के कारण हजारों परीक्षार्थी परेशान रहे और वे सड़क मार्ग से जाने को विवश हुए। इनमें अधिकांश को मुंगेर जाना था।

भाजपा का अब्दुल बारी सिद्दीकी को सुझाव, 'परिवार के साथ पाकिस्तान जाएं', अपने बच्चों को सलाह देकर फंसे RJD नेता
Bhagalpur Woman Murder: कुदाल से काटकर महिला की हत्या, खेत में लहूलुहान शव मिलने से सनसनी; पति पर शक की सुई

अन्य समाचार