Gopalganj Chimney Blast: आग लगाते ही ईंट भट्ठे की चिमनी में हुआ जोरदार धमाका, एक मजदूर की मौत, 3 घायल



गोपालगंज, जागरण संवाददाता: जिले के बरौली थाना क्षेत्र के नवादा गांव के पास स्थित एक चिमनी को चालू करने के लिए शुक्रवार दोपहर बाद मजदूर कार्य कर रहे थे। भट्ठी में कच्ची ईंट के बीच कोयला भरने के बाद आग लगाने के क्रम में चिमनी अचानक ब्लास्ट हो गई। 
इस ब्लास्ट में एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य तीन मजदूर जख्मी हो गए। घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं, मृतक मजदूर के शव को पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जानकारी के अनुसार, बरौली थाना क्षेत्र के कोटवा गांव निवासी अमर सिंह नवादा गांव के पास सड़क के किनारे एक चिमनी चलाते हैं।

मजदूरों ने चिमनी की भट्ठी में कच्ची ईंट के बीच कोयला भरने के बाद ईंट-भट्ठे को बंद कर दिया। इसके बाद चालू करने के लिए चिमनी में आग लगाने के लिए पहुंच गए। इसी बीच अचानक आग लगाने के साथ ही चिमनी ब्लास्ट हो गई। ब्लास्ट में कोटवा गांव निवासी मजदूर हृदयानंद यादव की मौत हो गई। वहीं, कार्य कर रहे मजदूर यूपी के अयोध्या जिले के हैदरगंज थाना क्षेत्र के कनईपुर गांव निवासी राम दुलार, श्याम लाल व रामू गंभीर रूप से जख्मी हो गए। सभी घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां उनका इलाज चल रहा है। वहीं, घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है।
Gopalganj Crime: जनता बाजार OP के पास अपराधियों ने बोलेरो पर बम फेंका, गाड़ी क्षतिग्रस्त; जांच में जुटी पुलिस यह भी पढ़ें
चिमनी ब्लास्ट में मजदूर की मौत के बाद खनन विभाग सहित अन्य विभाग की टीम मामले की जांच करने के लिए मौके पर पहुंंच गई। जांच में पहुंचे अधिकारी के अनुसार, ईंट-भट्टा में आग लगाने के बाद ही चिमनी ब्लास्ट हुई। इस कारण चिमनी क्षतिग्रस्त हो गई। वहीं, सूत्रों की मानें तो पुराने यंत्र के भरोसे ही ईंट पकाने के लिए चिमनी का संचालक किया जा रहा था।
Gopalganj News: गोपालगंज में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश के बाद बवाल, लाठीचार्ज के बाद मची भगदड़ यह भी पढ़ें
चिमनी ब्लास्ट के बाद तीनों घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में लाया गया। इसकी सूचना मिलने के बाद तीन चिकित्सकों के साथ स्वास्थ्य कर्मी की एक टीम बना गई। टीम सभी घायलों का बेहतर उपचार करने में जुट गई। इस दौरान सभी घायलों का बेहतर उपचार करने के बाद उन्हें बर्न वार्ड में शिफ्ट कर दिया।
यह भी पढ़ें- Chimney Blast: पूर्वी चंपारण के रक्‍सौल में ईंट भट्ठे की चिमनी में धमाका, 5 की मौत, एक दर्जन से ज्यादा घायल

अन्य समाचार