बुलडोजर से घर तोड़ने के विरोध में अनशन पर बैठे लोगों की तीसरे दिन बिगड़ी तबीयत, अधिकारी नहीं ले रहे सुध



जागरण संवाददाता, शेखपुरा: गुरुवार से शेखपुरा समाहरणालय के मुख्य दरवाजे के आगे बुलडोजर से घर तोड़े जाने के विरोध में राजनीतिक और सामाजिक कार्यकर्ताओं के द्वारा अनिश्चित कालीन आमरण अनशन किया जा रहा है। आमरण अनशन पर विश्वनाथ प्रसाद, शीरी ठाकुर, जितेंद्र ठाकुर, और जेठन मांझी अनशन पर बैठे हुए हैं।
इसमें अनशन के तीसरे दिन विश्वनाथ प्रसाद और जेठन मांझी की तबीयत बिगड़ गई और उन्हें ठंड लगने की वजह से उल्टी होने की बात बताई गई है। उधर, प्रशासन पर लापरवाही का आरोप भी लगाया गया है। किसी अधिकारी के द्वारा इस मामले में सुध नहीं लिए जाने से लोगों में नाराजगी है।

बता दें की, सत्ताधारी दल में शामिल भाकपा माले का जनसंगठन खेग्रामस द्वारा जिला पदाधिकारी के समक्ष किए जा रहे अनिश्चितकालीन आमरण अनशन दिया जा रहा। इसमें अरियरी प्रखंड के मसौढ़ा गांव में गरीबों का घर बुलडोजर द्वारा गिराने के बाद मुआवजे की मांग, बिना वैकल्पिक व्यवस्था किए गरीबों का घर नहीं गिराने, भूमिहीनों को आवास के लिए पांच डिसमिल जमीन देने सहित 12 सूत्री मांग को लेकर 22 दिसम्बर से ही अनिश्चितकालीन आमरण अनशन किया जा रहा है।
अरे गजब! शेखपुरा में चुनाव हारने के बाद प्रत्याशी ने ढोल-बाजे के साथ घर-घर बांटे लड्डू, वोटरों से कहा- थैंक यू यह भी पढ़ें
अनशन स्थल पर कैंप करने वाले सीपीआइ माले के नेता राजेश राय ने बताया कि यहां के अधिकारियों के द्वारा अनशन करने वाले लोगों के तीसरे दिन तबीयत बिगड़ जाने की सूचना के बाद भी किसी तरह की मदद नहीं की जा रही। ना ही कोई जानकारी ली जा रही है। इस वजह से बड़ी लापरवाही का मामला सामने आ रहा है। लोगों की तबीयत बिगड़ रही है। उल्टी और ठंड भी लग गई है। कड़ाके की ठंड में लोग अनशन पर बैठे हुए हैं लेकिन अधिकारियों की संवेदना सामने नहीं आ रही। अनशनकारियों के समर्थन में माले जिला सचिव विजय कुमार विजय, माले नेता कमलेश कुमार मानव, कमलेश प्रसाद, प्रमोद कुमार, विशेश्वर महतो, रिक्की खान सहित अन्य लोग भी उपस्थित रहे।

अन्य समाचार