Sarhasa: देसी शराब बनाने का वीडियो वायरल होते ही पुलिस ने की छापेमारी, दर्जनों भट्टी की ध्वस्त



संवाद सूत्र, सत्तरकटैया (सहरसा): बिहरा थाना क्षेत्र के बरहशेर पंचायत में हो रहे देसी शराब निर्माण का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने छापेमारी शुरू कर दी है। बिहरा थाना से महज तीन किलोमीटर पश्चिम बरहशेर पंचायत स्थित कुम्हरा घाट में बड़े पैमाने पर देसी शराब निर्माण व कारोबार चलने की एक वीडियो वायरल हुआ।
बता दें वायरल वीडियो की भनक लगते ही थाना पुलिस ने कुम्हरा घाट में सघन छापेमारी की। छापेमारी के दौरान पुलिस ने भारी मात्रा में शराब निर्माण में प्रयुक्त होने वाले उपकरण जब्त किया तथा दर्जनों भट्टी को ध्वस्त कर दिया। हालांकि इस दौरान शराब निर्माण करने वाले या शराब तस्कर को गिरफ्तार करने में पुलिस असफल रही।

जानकारी के मुताबिक बिहरा थाना क्षेत्र अंतर्गत बरहशेर पंचायत के कुम्हरा घाट, दौरा घाट, रकिया पंचायत के मकुना, बिजलपुर के घीना, संथाली टोला बिहरा, बारा, पुरीख एवं विशनपुर पंचायत में देसी शराब का निर्माण बेरोकटोक जारी है। स्थानीय लोगों के द्वारा इसकी सूचना पुलिस को भी दी जाती है, मगर छापेमारी और कार्रवाई करना तो दूर, तस्कर को सूचक की जानकारी हो जाती है।

हालांकि शराबबंदी की घोषणा के बाद शराब बनाने की रोकथाम के लिए पुलिस ने इन पंचायतों में कई बार छापेमारी की है। छापेमारी के दौरान शराब निर्माण से जुड़े बर्तन, सामग्री एवं काफी मात्रा में अर्धनिर्मित और तैयार शराब बरामद हुआ है। थानाध्यक्ष अकमल हुसैन ने बताया कि थाना क्षेत्र में शराब निर्माण को लेकर चिन्हित गांव एवं टोला में बारंबार छापेमारी की जाती है। निर्माण कार्य पूर्णतया बंद करवाने का प्रयास जारी है।

अन्य समाचार