Motihari Chimney Blast: पीएम मोदी मृतकों के परिवारोंं 2 लाख रुपये और घायलों के लिए 50,000 का किया ऐलान



मोतिहारी, एजेंसी। बिहार के मोतिहारी जिले में शुक्रवार की शाम को उस वक्‍त एक बड़ा हादसा हो गया, जब रामगढ़वा थाना क्षेत्र के नरीरगीर के समीप शुक्रवार शाम करीब पांच बजे ईंट भट्ठे की चिमनी में धमाका होने से आठ लोगों की मौत हो गई और दो दर्जन लोग घायल हो गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को इस घटना पर दुख जताते हुए प्रत्येक मृतक के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।

Pained by the loss of lives due to a mishap at a brick kiln in Motihari. Condolences to the bereaved families. Prayers with the injured. An ex-gratia of Rs. 2 lakh from PMNRF would given to the next of kin of each deceased. The injured would be given Rs. 50,000: PM @narendramodi
प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर कहा है, 'मोतिहारी में एक ईंट भट्ठे में हुए हादसे में लोगों की मौत से व्यथित हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना जाहिर करता हूं। घायलों के लिए प्रार्थना करता हूं। प्रत्येक मृतक के परिजनों को प्रधानमंत्री राहत कोष से दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी और घायलों को 50,000 दिए जाएंगे।'
रक्‍सौल के सहायक पुलिस निरीक्षक ने शुक्रवार को कहा कि हादसे में कम से कम सात मजदूरों की मौत हो गई है और कई घायल हो गए हैं। घायलों को पास के एक अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। इस बीच बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने भी मृतकों के परिवारों के प्रति संदवेदना व्‍यक्‍त की है। उन्‍होंने ट्वीट करते हुए कहा कि चिमनी फटने की यह घटना दुखद है। उन्‍होंने मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्‍यक्‍त की और घायलों के शीघ्र स्‍वस्‍थ होने की कामना की।
Motihari Crime: दुकान में तोड़फोड़ के बाद मचा बवाल, आक्रोशित लोगों ने जेसीबी व कार को किया क्षतिग्रस्त यह भी पढ़ें
पूर्वी चम्पारण जिले के रामगढ़वा थाना क्षेत्र में ईंट-भट्ठे की चिमनी फटने की घटना दुःखद। मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना है। घायलों का समुचित इलाज कराने का निर्देश दिया है। उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना है।
खबरों के मुताबिक, इलाज के लिए दस से अधिक लोगों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।
Chimney Blast: पूर्वी चंपारण में ईंट के भट्ठे में हुए धमाके में मृतक और घायलों का आंकड़ा बढ़ा यह भी पढ़ें
Chimney Blast: पूर्वी चंपारण में ईंट के भट्ठे में हुए धमाके में मृतक और घायलों का आंकड़ा बढ़ा
Chimney Blast: प्रशासन ने दिया घायलों के बेहतर इलाज व दोषियों पर कार्रवाइ का आश्‍वासन, बचाव अभियान जारी


अन्य समाचार