नवादा में कैदी की इलाज के दौरान हुई मौत, मारपीट के मामले में गया था जेल, स्वजनाें में मचा कोहराम



जागरण संवाददाता,नवादा। सदर अस्पताल में इलाजरत एक 60 वर्षीय कैदी की इलाज के दौरान शनिवार की सुबह मौत हो गई। कैदी की मौत के बाद स्वजनों में कोहराम मच गया। घटना की जानकारी मिलते ही नवादा जेल अधीक्षक अजीत कुमार दल-बल के साथ अस्पताल पहुंचे। शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद उनके स्वजनों को सौंप दिया गया। बता दें कि वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के चंडीपुर गांव निवासी स्व.गोविंद मांझी का पुत्र 60 वर्षीय भूषण मांझी मारपीट मामले में नवादा जेल में बंद था। कुछ दिनों से उसकी तबीयत खराब चल रही थी। तेज बुखार और कमजोरी के कारण उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मृतक के स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

नवादा मंडल कारा में बंद विचाराधीन कैदी भूषण मांझी की दस दिन पूर्व तबीयत ज्यादा बिगड़ गई थी। उसकी तबीयत बिगड़ने के बाद जेल प्रशासन द्वारा भूषण मांझी को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां इलाज के क्रम में उसकी मौत हो गई।
Chatara जेल में कैदी की इलाज के दौरान हुई मौत, मृतक के परिजनों का आरोप- जेल प्रशासन ने सही से नहीं कराया उपचार

इसके पहले भी नवादा मंडल कारा में बंद कई कैदियों की मौत हो चुकी है। बता दें कि वर्ष 2021 में 3 सितंबर को रजौली थाना क्षेत्र के सोहदा गांव निवासी उपेंद्र सिंह का पुत्र गुड्डू सिंह को शराब मामले में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। 6 सितंबर को उसकी तबीयत बिगड़ने पर सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां चिकित्सकाें ने मृत घोषित कर दिया।

नगर थाना क्षेत्र के भदौनी मोहल्ला निवासी शमसुद्दीन का 64 वर्षीय पुत्र अकरम अंसारी अपने दामाद के हत्या मामले में 20 सितंबर 2022 को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी। इसके बाद वह जेल में सजा काट रहा था। 26 नवंबर को उसकी तबीयत खराब होने के बाद सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां से पीएमसीएच रेफर कर दिया गया। 1 दिसंबर 2022 को इलाज के दौरान उसकी मौत हाे गई थी।

जेल अधीक्षक अजीत कुमार ने कहा, नवादा मंडल कारा में मारपीट मामले में भूषण मांझी बंद था। दस दिन पूर्व बुखार लगने के कारण उसकी तबीयत खराब हो गई थी। तबीयत खराब होने के बाद उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। जेल प्रशासन की ओर से इलाज संबंधी सुविधा प्रदान की जा रही थी। ऐसे सभी कैदियों की स्वास्थ्य पर हमेशा निगरानी रखी जा रही है।

Saharsa News : सहरसा जेल में बंदी की संदिग्ध हालात में मौत, टीबी का था मरीज, पोस्टमार्टम के बाद पता चलेगी वजह




अन्य समाचार