Ara Municipal Election: 25 उम्‍मीदवारों के चलते रोचक हुआ मेयर पद का दंगल, बहुकोणीय मुकाबले से उलझे समीकरण



आरा, धर्मेंद्र कुमार सिंह: नगर निगम का चुनावी मुकाबला वर्तमान में बहुकोणीय मुकाबले के पेंच में फंस गया है। यहां की जागरूक और शिक्षित जनता अभी तक अपने पूरे पत्ते खोलने को तैयार नहीं है। हां यह जरूर है जो प्रत्याशी दरवाजे पर जा रहे हैं, उन्‍हें निराश नहीं कर रही है। सभी को वो वोट देने के आश्वासन की घुट्टी पिला रही है।

इस बार के चुनाव में अन्य प्रमुख प्रत्याशियों के अलावे आरा- बक्सर के एमएलसी राधाचरण साह की भावह और तरारी विधायक सुदामा प्रसाद की पत्नी भी मेयर की कुर्सी के लिए भाग्य आजमा रहीं हैं। हालांकि, जनता प्रत्याशियों के व्यक्तिगत गुण-दोष के आधार पर अपने भावी मेयर को कसौटी पर कस रही है। इस कारण से चुनावी समीकरण पूरी तरह से उलझ कर रह गए हैं।
बिहिया में ट्रेन से कटकर युवक की मौत, आधार कार्ड से पहचान कर जांच में जुटी पुलिस यह भी पढ़ें
मालूम हो कि मेयर पद के लिए इस बार 25 प्रत्याशी चुनावी मैदान में अपना अपना भाग्य आजमा रहे हैं। पूर्व मेयर सुनील कुमार की पत्नी सह पूर्व मेयर प्रियम, प्रसिद्ध समाजसेवी प्रेम पंकज की पत्नी इंदू देवी, खुर्शीद कुरेशी की पत्नी आरजू खातून, विधायक सुदामा प्रसाद की पत्नी शोभा देवी, पूर्व मेयर अवधेश यादव की पत्नी सरिता देवी, मनोज कुमार की पत्नी कोमल देवी, संजय कुमार की पत्नी नम्रता कुमारी, हाकीम प्रसाद की पत्नी सह एमएलसी की भावह नीलम देवी, समाजसेवी अविनाश कुमार की पत्नी सोनी कुमारी, श्रीधर तिवारी की पत्नी नीतू कुमारी और अंजनी कुमार तिवारी की पत्नी हेमा तिवारी आदि में रोचक मुकाबला दिख रहा है।
खाद लेने जा रहे किसान को अनियंत्रित बालू लदे ट्रक ने रौंदा, मौत; लोगों ने आरा-छपरा फोरलेन किया जाम यह भी पढ़ें
जीत चाहे जिसकी भी हो, ले‍किन सभी के लिए अपने किले को बचाकर रखना बड़ी चुनौती है। प्रचार में जाति और जमात से लेकर विकास तक की खूब बातें हो रही है। इसके अलावा बचे हुए अन्य प्रत्याशी भी अंत तक कोई गुल खिला विजेता बन जाए तो इससे इंकार नहीं किया जा सकता है। इधर, डिप्टी मेयर पद के लिए 13 प्रत्याशी मैदान में हैं। हालांकि, सभी प्रत्याशी अपने पति के चेहरे पर ही चुनावी संग्राम की नैया पार करने के प्रयास में हैं। इस पद के लिए आरती देवी, सलमा बेगम, पूनम देवी, पुष्पा सिंह, विद्यावती देवी, पूजा कुमारी और शारदा देवी आदि खूब जोर आजमाइश कर रहीं हैं।
Arrah News: आरा में विवादित नारे लगाए जाने के मामले में पांच आरोपित गिरफ्तार, दूसरा वीडियो भी वायरल यह भी पढ़ें



बिहार में आरा नगर निगम का चुनाव हाट केक बन गया है। बिहार के कई जिले के लोगों की नजर इस सीट पर लग गई है। क्योंकि इस बार के चुनाव में कई दबंग, बड़े राजनैतिक रसूख वाले, बड़े व्यवसाई, बड़े जनप्रतिनिधि और बड़े जमीन कारोबारी चुनाव में उतर इसे अपनी प्रतिष्ठा से जोड़ चुके हैं। अपनी जीत पक्की करने को प्रत्याशी हर वह हथकंडे अपनाकर चुनाव जीतना चाहते हैं। इस करण यहां का पूरा चुनावी घटनाक्रम तेजी से बदल रहा है। इंटरनेट मीडिया के माध्यम से भी खूब अफवाहें फैलाई जा रही है। ऐसे में अंतिम समय तक खेल कैसे पलट जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता।
सबका हिसाब होगा! भोजपुर Police को लंबे समय से छका रहे ये 10 कुख्यात Criminals, कोई 4 तो कोई 5 साल से Wanted यह भी पढ़ें
यह भी पढ़ें- खाद लेने जा रहे किसान को अनियंत्रित बालू लदे ट्रक ने रौंदा, मौत; लोगों ने आरा-छपरा फोरलेन किया जाम


अन्य समाचार