DGP के फार्मूले पर एक्शन में बिहार पुलिस, वैशाली के हत्यारे को चंवर में दौड़ा-दौड़ाकर दबोचा



हाजीपुर, रवि शंकर शुक्ला। बिहार के नए पुलिस महानिदेशक आरएस भट्टी ने 20 दिसंबर को पदभार ग्रहण करने के बाद अगले ही दिन सूबे के सभी एडीजी, आइजी, डीआइजी एवं एसपी के साथ संवाद करते हुए अपराध रोकने का सिंपल फार्मूला दिया था कि अपराधियों को दौड़ाओ तो वह अपराध कम करेगा। डीजीपी भट्टी के इस संदेश के बाद वैशाली जिले में एक के बाद एक दो हत्याएं और एक ज्वैलर (स्वर्ण व्यवसायी) को लूटपाट के दौरान अपराधियों ने गोली मारकर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया।

इन वारदातों के बीच चौथे दिन भी जिले में हत्या की एक और वारदात हो गई। वैशाली के महुआ थाना क्षेत्र में एक वृद्ध की लोहे के राड से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। हत्या के बाद पुलिस की त्वरित कार्रवाई ने ना सिर्फ महकमे को सुकून दिया, बल्कि आमलोगों ने भी राहत की सांस ली। महुआ थानाध्यक्ष प्रभात रंजन सक्सेना ने चंवर में आरोपित को दौड़ा-दौड़ाकर पकड़ लिया।
बिहार में नए डीजीपी भट्टी के पदभार ग्रहण करते के पश्चात अपराध पर अंकुश लगने को लेकर लोगों में जगी उम्मीद के बीच वैशाली जिले में एक के बाद एक अपराध की चार घटनाएं हुईं। इससे जहां लोगों की उम्मीद टूटने लगी वहीं अपराधियों का मनोबल भी बढ़ता दिखने लगा। बीते शुक्रवार को हाजीपुर नगर के बागदुल्हन मोहल्ले में एक युवक का शव बरामद किया गया। स्वजन ने हत्या का आरोप लगाया। हालांकि, इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए नगर थानाध्यक्ष सुबोध कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने आरोपित को दबोच लिया और न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।
Jandaha Accident: कुहासे के कारण NH 322 पर खाई में पलटी Scorpio, दो लोगों की मौत यह भी पढ़ें
इसके बाद शुक्रवार की देर शाम बदमाशों ने हाजीपुर सदर थाना क्षेत्र के हरौली के निकट दुकान बंद कर घर लौट रहे स्वर्ण व्यवसायी राज कुमार को लूटपाट के दौरान गोली मारकर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। इस घटना के बारह घंटे के बाद ही बदमाशों ने सदर थाना क्षेत्र के ही केदार चौक के निकट हाजीपुर में बिजली विभाग में कार्यरत लाइनमैन अजय कुमार तिवारी की ताबड़तोड़ गोलियां मारकर हत्या कर दी। लगातार अपराध की घटनाओं को लेकर लोग खौफजदा हो गए। हत्या की घटना के बाद लोगों ने सड़क पर उतरकर पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। खैर, वैशाली के पुलिस कप्तान मनीष ने खुद मौके पर पहुंचकर कार्रवाई का भरोसा दिलाकर जाम खत्म कराया।
Hajipur Firing: बिजली विभाग कर्मी पर बदमाशों ने चलाई गोली, मौके पर हुई मौत यह भी पढ़ें
तीन दिनों से जिले में लगातार अपराध की घटनाओं के बीच रविवार को थाना क्षेत्र के शेरपुर मानिकपुर पंचायत में आपसी विवाद में एक नशेड़ी युवक ने 65 वर्षीय वृद्ध की लोहे के राड से पीट-पीटकर हत्या कर दी। घटना से आक्रोशित लोगों ने महुआ मंगरु चौक से गुरु चौक जंदाहा जाने वाली सड़क जाम कर हंगामा शुरू कर दिया। घटना की सूचना पर पहुंची महुआ थाना की पुलिस टीम को देख आरोपित अखिलेश ठाकुर वहां से भागने लगा। महुआ थानाध्यक्ष प्रभात रंजन सक्सेना के अलावा इंस्पेक्टर संतोष कुमार पंकज, मोनी कुमारी सहित पुलिस बल के जवानों ने चंवर में दौड़-दौड़ाकर आरोपित को धर दबोचा। अब पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

अन्य समाचार