Hajipur: चुनाव में खपाने के लिए कंटेनर से पहुंची शराब पकड़ाई, पुलिस ने तीन धंधेबाजों को किया गिरफ्तार



पातेपुर, संवाद सूत्र: एएलटीएफ और पातेपुर थाने की पुलिस टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर बहुआरा-हरप्रसाद रोड पर मरूई गांव स्थित एक बांसबाड़ी से एक कंटेनर पर लोड भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद की है। टीम ने मौके से तीन धंधेबाजों को भी गिरफ्तार किया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है।
छापेमारी के दौरान मौके से एक मिनी ट्रक एवं दो बाइक भी जब्त किया गया है। पुलिस इस मामले में शराब की खेप मंगाने वाले शराब माफियाओं की पहचान करने एवं उसके विरुद्ध एफआइआर की कार्रवाई में जुटी है। बरामद शराब की कीमत लाखों में बताई जा रही है। जानकारों के अनुसार, अंग्रेजी शराब की खेप पातेपुर नगर पंचायत में बुधवार को होने वाले मतदान को प्रभावित करने के लिए मतदाताओं में बांटने के उद्देश्य से मंगाए जाने की आशंका है।

जानकारी के अनुसार, सोमवार की सुबह एएलटीएफ टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि पातेपुर थाना क्षेत्र के मरूई गांव में शराब की एक बड़ी खेप पहुंचने वाली है। सूचना मिलते ही एएलटीएफ टीम पातेपुर पहुंच कर स्थानीय थाने के पुलिस पदाधिकारी मनोज कुमार ने जवानों को साथ लेकर मरूई गांव में छापेमारी अभियान चलाया। छापेमारी के दौरान गांव में एक बांसबाड़ी में खड़े एक कंटेनर को जब्त किया।
DGP के फार्मूले पर एक्शन में बिहार पुलिस, वैशाली के हत्यारे को चंवर में दौड़ा-दौड़ाकर दबोचा यह भी पढ़ें
वहीं, कंटेनर से शराब अनलोड करने के लिए खड़े एक मिनी ट्रक और दो बाइक को भी जब्त कर लिया गया। पुलिस के मौके पर पहुंचते ही कई धंधेबाज भागने में सफल हो गए, लेकिन तीन धंधेबाजों को मौके से जवानों ने खदेड़ कर पकड़ लिया। फिलहाल पुलिस ने पकड़े गए धंधेबाजों एवं बरामद शराब की मात्रा के संबंध में विशेष जानकारी नहीं दी है। पुलिस बरामद शराब की गिनती एवं प्राथमिकी की कार्रवाई करने में जुटी है।
Jandaha Accident: कुहासे के कारण NH 322 पर खाई में पलटी Scorpio, दो लोगों की मौत यह भी पढ़ें
दूसरी ओर हाजीपुर में एसपी मनीष ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में बताया कि अंग्रेजी शराब लदा कंटेनर महाराष्ट्र नंबर का है तथा उसके साथ पकड़ा गया गए पिकअप हरियाणा नंबर का है। दोनों वाहनों पर अंकित नंबर के आधार पर इसकी जांच-पड़ताल की जा रही है। जांच के बाद दोनों वाहन मालिकों की पहचान कर उनके विरुद्ध आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी। मामले में पकड़े गए धंधेबाजों से पूछताछ की जा रही है, जबकि बरामद बाइक की भी छानबीन की जा रही है। उन्होंने बताया कि बरामद शराब की मात्रा उनकी गिनती के बाद पता चल सकेगा।
Hajipur Firing: बिजली विभाग कर्मी पर बदमाशों ने चलाई गोली, मौके पर हुई मौत यह भी पढ़ें
यह भी पढ़ें- डॉक्टर की नाबालिग बेटी को बदनीय‍ती से मिलने बुलाया, पुलिस ने फिल्‍मी अंदाज में 4 दोस्‍तों को दबोचा


अन्य समाचार