सोशल मीडिया पर लड़के से हुआ प्यार, शादी रचाने के बाद खुला ये राज... साजिश जानकर उड़ जाएंगे आपके होश



जागरण संवाददाता, समस्तीपुर: सोशल मीडिया के जरिए प्यार के जाल में फंसी बंगाल की एक हिंदू युवती ने समस्तीपुर के ताजपुर के एक मुस्लिम युवक से शादी रचा ली। डेढ़ वर्ष से वह यहां रह भी रही थी। जब उसे अपने पति के शादीशुदा और बाल-बच्चेदार होने का पता चला तो वह उसका विरोध करने लगी। इसके बाद उसके साथ मारपीट की गई। इससे आहत लड़की ने अपनी मां को फोन कर सारी जानकारी दी। बेटी की खोज में मां दो दिनों पूर्व समस्तीपुर आयी और पुलिस की मदद से उसे बरामद कर ली। इस घटना को लेकर कोलकाता के बैरकपुर जिला अंतर्गत टीटागढ़ थाना में एक प्राथमिकी 24 दिसंबर को दर्ज करायी गई।

बताया जाता है कि बंगाल की रहने वाली विनिता को फेसबुक के जरिए डेढ़ वर्ष पूर्व ताजपुर के एक लड़के से प्यार हो गया। धीरे-धीरे प्रेम हो गया। इसके बाद दोनों ने शादी भी रचा ली और दोनों अपने घर ताजपुर में रहने लगे। युवती ने बताया कि इधर हमें पता हुआ कि ये पहले से शादीशुदा है और उसके दो बच्चे भी हैं। युवती ने कहा कि जब हम इसका विरोध करने लगे तो पूरा परिवार मिलकर मेरे साथ मारपीट करने लगा और मेरा बायां हाथ भी तोड़ दिया, मेरा मोबाइल भी तोड़ दिया।
समस्‍तीपुर: नशेड़ियों पर कार्रवाइ करने पहुंची बिहार पुलिस की टीम पर हमला, गाड़ी पर पत्‍थर मार पहुंचाया नुकसान यह भी पढ़ें
युवती ने आगे बताया कि एक दिन राकेश के मोबाइल से ही मैंने इसकी जानकारी अपनी मां को दी, तो मेरी मां और मौसी खोजते हुए यहां पहुंची। इसके बाद ताजपुर पुलिस ने मुझे दलसिंहसराय पहुंचा दिया। दूसरी ओर दलसिंहसराय में उस युवती ने बताया कि मुझे मेरे प्रेमी ने अपना नाम राकेश सिंह बताया था। ताजपुर आकर मुझे पता चला कि वह मुसलमान है। जब मैंने शादी से इंकार किया तो मेरे साथ मारपीट की गई और मेरा मोबाइल भी तोड़ डाला गया। करीब डेढ़ वर्ष बाद मैंने उसके मोबाइल से ही अपनी मां को सूचना दी।

युवती ने यह भी बताया कि ताजपुर में पुलिस ने घरवालों के दबाव में जबरन एक शिकायती पत्र भी लिखाया गया। इसके बाद मुझसे एक बांड पेपर पर दस्तखत कराकर छोड़ा गया। पीड़ित युवती ने मीडिया को बताया कि कुछ माह पूर्व मुझे फेसबुक पर ताजपुर के राकेश नामक युवक से बात करते-करते प्यार हो गया। उससे शादी करने को लेकर वह मई 2022 में ताजपुर आ गई। जहां आने पर पता चला कि युवक जिसे मैं राकेश समझकर प्यार कर रही थी, दरअसल वह मो. इजहार है। इसके बाद मैं घर वापस जाने की जिद्द करने लगी, लेकिन वह मेरे साथ मारपीट करता रहा।

दलसिंहसराय पहुंचे विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री अजय कुमार यादव ने बताया कि बंगाल से हमारे संगठन के साथी सुमित मुखर्जी ने बताया कि हमारे एक रिश्तेदार को जबरन घर में रखकर धर्म परिवर्तन कराया गया है। उस सूचना के आधार पर हमने ताजपुर थाना जाकर थाना प्रभारी से जानकारी ली। वहां बताया कि युवती को महिला थाने को सौंप दिया गया है। इसके बाद हम अपने साथी के साथ महिला थाना गए। जहां हमें उस युवती से मिलने नही दिया गया। फिर सूचना पर दलसिंहसराय आकर उस युवती और उसकी मौसी एवं मां को दलसिंहसराय रेलवे स्टेशन से सकुशल बरामद कर अपने साथ ले जा रहा हूं। उसे बंगाल भेजा जाएगा।

अन्य समाचार