Samastipur: ज्वेलरी शॉप की तिजोरी काटकर 25 लाख के जेवर सहित नगदी चोरी, खोजी कुत्तों को भी नहीं मिला सुराग



हसनपुर,संवाद सहयोगी: स्थानीय बाजार के मछुआ पट्टी स्थित रेलवे की भूमि में किराए पर संचालित पूर्व प्रखंड प्रमुख बुलू दास की ज्वेलरी दुकान में सोमवार की रात अज्ञात चोरों ने तीन गेट काटकर दुकान के तिजौरी में रखे करीब 25 लाख रुपए मूल्य के आभूषण और 2 लाख रुपए नकदी की चोरी कर ली।
बाजार में चोरी की बढ़ती घटना से आक्रोशित दुकानदारों ने अपनी-अपनी दुकानें बंद कर सुभाष चौक के पास बांस-बल्ली लगाकर सड़क जाम कर दिया, जिससे करीब चार घंटे आवागमन बाधित रहा। घटना की सूचना मिलते ही डीएसपी शिवम कुमार, थानाध्यक्ष निशा भारती, अवर निरीक्षक योगेंद्र सिंह पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गए हैं।

घटना के संबंध में बताया गया कि श्री नारायण दास ज्वेलर्स के संचालक पूर्व प्रखंड प्रमुख बुलू दास रोज की तरह सोमवार को करीब 7 बजे अपनी दुकान बंदकर घर चले गए। देर रात अज्ञात चोरों ने दुकान के पिछले हिस्से में लगे तीन गेट को किसी उपकरण से काटकर अंदर प्रवेश किया। गैस कटर से दो तिजोरी को काटकर उसमें रखे 25 लाख रुपए मूल्य के सोने एवं चांदी के जेवरात सहित 2 लाख रुपए नकद राशि की चोरी कर ली।
सोशल मीडिया पर लड़के से हुआ प्यार, शादी रचाने के बाद खुला ये राज... साजिश जानकर उड़ जाएंगे आपके होश यह भी पढ़ें
मंगलवार की सुबह जब कुछ लोग मॉर्निंगवॉक के लिए दुर्गा मंदिर के पीछे गए तो उक्त दुकान का पिछला गेट टूटा हुआ देखा तो इसकी सूचना दुकान मालिक को दी। सूचना मिलते ही दुकानदार सपरिवार पहुंचे तो दुकान से सभी सामान गायब था। चोरी की खबर इलाके में फैल तो लोगों की भीड़ दुकान पर उमड़ गई।
सड़क जाम की सूचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष निशा भारती ने खोजी कुत्ते मंगाकर जांच कराने की बात कही। करीब 12.30 बजे खोजी कुत्ता बुलाया गया। खोजी कुत्ता दुकान के इर्द-गिर्द चक्कर लगाने के बाद रेलवे स्टेशन की ओर बढ़कर पुनः वापस लौट गया और चोरों का कुछ पता नहीं चल सका।
समस्‍तीपुर: नशेड़ियों पर कार्रवाइ करने पहुंची बिहार पुलिस की टीम पर हमला, गाड़ी पर पत्‍थर मार पहुंचाया नुकसान यह भी पढ़ें
बता दें कि करीब 25 दिन पूर्व हसनपुर बाजार के सहारा इंडिया कार्यालय के निकट संचालित योगी साह की फल दुकान में हुई डकैती की गुत्थी सुलझी भी नहीं थी कि सोमवार की रात श्री नारायण दास ज्वेलर्स में भीषण चोरी की घटना घटित हो गई। इससे स्थानीय व्यवसायियों में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया है।
इस संबंध में एसडीपीओ ने बताया कि ज्वेलरी की दुकान में चोरी की घटना संंज्ञान में आई है। पुलिस अपने स्तर पर जांच कर रही है। जल्द ही इस घटना में शामिल चोरों की पहचान कर सभी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- BSSC पेपर लीक होने के बाद पहली पाली की परीक्षा रद, नई तारीख की घोषणा जल्द; साल्वर गैंग के दो सदस्य गिरफ्तार

अन्य समाचार