Jamui Crime : एक ही रात में थाने के पास बाजार में दो ज्वेलरी शॉप के शटर तोड़े, CCTV में कैद हुए छह चोर



जमुई, संवाद सहयोगी। पुलिस की रात्रि गश्ती को धत्ता बता चोरों ने सोमवार की रात खैरा और गोपालपुर बाजार में दो आभूषण दुकान का शटर तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। दोनों दुकान में बिल्कुल एक ही तरह से शटर तोड़कर चोर अंदर घुसे थे। एक दुकान से दो लाख तथा दूसरी दुकान से करीब 5 लाख रुपये के जेवरात की चोरी की गई है।
मामले को लेकर खैरा बाजार निवासी श्री राधिका ज्वेलर्स के प्रोपराइटर तथा गोपालपुर बाजार स्थित रागिनी ज्वेलर्स के प्रोपराइटर ने खैरा थाना में केस दर्ज कराया है। बताया जाता है कि दोनों दुकानों में सोमवार देर रात चोरों ने बिल्कुल एक ही तरीके से शटर तोड़ जेवरात की चोरी कर ली।

चोरी की वारदात सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई। सीसीटीवी फुटेज में साफ देखा जा सकता है कि करीब छह की संख्या में नकाबपोश चोरों ने खंती और शावल के सहारे दुकान का शटर तोड़ दिया और फिर दुकान के अंदर घुस चोरी की वारदात को अंजाम दिया।
घटना की सूचना पाकर मंगलवार सुबह खैरा थाना के अवर निरीक्षक अमरेश कुमार मौके पर पहुंच मामले की जांच की। थानाध्यक्ष सिद्धेश्वर पासवान ने बताया कि घटना के बाबत दोनों दुकानदारों के आवेदन पर केस दर्ज कर लिया गया है। बेहतर जांच के लिए फारेंसिक टीम को बुलाया गया है।
बीवी से तंग आकर ट्रक चालक ने की आत्‍महत्‍या, खुद चलाती थी गांव के मर्दों से चक्‍कर, पति को बनाया नपुंसक यह भी पढ़ें

एक ही रात में थाना क्षेत्र के अंतर्गत दो आभूषण दुकानों में चोरी की वारदात से व्यवसायी सकते में हैं। व्यवसायियों में पुलिस के प्रति नाराजगी है। उनका कहना है कि पुलिस अगर सजग रहती तो एक ही रात में दो दुकानों में चोरी नहीं होती। जब थाना से सटे बाजार का यह हाल है तो सुदूर इलाके की दुकानों की पुलिस कितनी सुरक्षा कर पाएगी, यह बड़ा सवाल है।
Jamui Accident: दो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में मामा-भांजा समेत तीन की मौत, लोगों ने किया रोड जाम यह भी पढ़ें
सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों की पहचान की जा रही है। चोरी की घटना की जांच के लिए एफएसएल टीम को बुलाया गया है। घटनाओं के मद्देनजर पुलिस की रात्रि गश्ती तेज करने का निर्देश दिया गया है। - डा. राकेश कुमार, एसडीपीओ, जमुई

अन्य समाचार