Rail Engine-Truck Collision: फाटक खुला छोड़ने वाले गेटमैन को रेलवे ने किया बर्खास्‍त; चालक ने लगाई थी छलांग



रक्सौल, जागरण संवाददाता : शहर के रेल फाटक संख्या 35 पर लाईट रेल इंजन व ट्रक कंटेनर दुर्घटना में दोषी पाए जाने पर गेटमैन दिनेश प्रसाद को बर्खास्त कर दिया गया है। इसकी जानकारी स्टेशन प्रबंधक अनिल कुमार सिंह ने दी है।
बताया कि इस संबंध सूचना मिलते ही एडीआरएम जेके सिंह और क्षेत्रीय ऑफिसर चांद ने घटना की जांच कर रिपोर्ट सौंपी थी। इस घटना में रेल फाटक खुला रखने का दोषी पाये जाने पर रेलकर्मी गेटमैन को बर्खास्त कर दिया गया है। बता दें कि बीते 26 दिसंबर यानि चार दिन पूर्व यह दुर्घटना हुई थी।

रक्सौल से नरकटियागंज लाईट इंजन परिचालन को लेकर नियमानुसार गेटमैन को सूचना दी गयी थी, जिसमें गेटमैन की लापरवाही से रेल फाटक को सही समय पर बंद नहीं किये जाने की बात सामने आई थी। इसके कारण रेल इंजन फाटक पर खड़ी ट्रक कंटेंनर से टकराते आगे निकल गया। दुर्घटना के पूर्व कंटेंनर के चालक ने ट्रक से कूद कर अपनी जान बचाई थी।
चश्मदीद लोगों ने बताया कि दुर्घटना के पहले से रेल फाटक खुला हुआ था, जिसके कारण आईसीपी जाने वाला मालवाहक ट्रक जाम के कारण रेल फाटक से धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा था। इतने में लाईट रेल इंजन कंटेनर में जोर का टक्कर देते आगे निकल गया। दुर्घटना में ट्रक कंटेनर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया व दूसरी ओर पलट गया था। इसके उपरांत केबिन और सूचनाओं के आदान-प्रदान के लिए लगाए गए यंत्रो के संबंध में जानकारी ली।
इलेक्ट्रिक लाइट इंजन ने कंटेनर ट्रक में मारी टक्कर, बाल बाल बची जान यह भी पढ़ें
इस घटना में गेटमैन की लापरवाही की बात बतायी जा रही है। जबकि अधिकारियों ने बताया कि गुप्त रिपोर्ट अधिकारियों को भेजी गई थी। फाटक बंद नहीं था, जिसके कारण कंटेनर ट्रक रेलवे लाइन पर आकर फंस गया। इस दौरान रक्सौल की तरफ से आ रहे लाइट इंजन ने ट्रक में जोरदार टक्कर मार दी थी।
यह भी पढ़ें- Jamui Murder: जमुई में लापता युवक की गला रेतकर हत्या, मौसेरा भाई गिरफ्तार; मां पर भी लगे आरोप

अन्य समाचार