Bettiah: ठंड की परवाह किए बिना लाठी के सहारे बूथ पहुंचे बुजुर्ग मतदाता, वोट देकर मनाया लोकतंत्र का त्‍योहार



बेतिया(प. चंपारण), संदेश तिवारी: नगर निकाय चुनाव के दूसरें चरण में मताधिकार का प्रयोग करने के लिए युवा नहीं बुजु्र्ग मतदाता भी पूरे जोश-खरोश के साथ मतदान केंद्र में पहुंचे। हांड कंपकंपा देने वाली सर्दी में भी मतदान केंद्रों पर बुजुर्ग पहुंचे और लोकतंत्र के पर्व में शामिल हुए। 
मतदान करने सबसे पहले बुजुर्ग मतदाता ही घरों से निकले और कमोबेश शहर में सभी बूथों पर मतदान करते नजर आए। इनके मतदान के बाद ही मानों जैसे मतदान का सिलसिला शुरू हुआ। बुजुर्गों का कहना था स्वच्छ शहर के लिए बेहतर उम्मीदवार को चुनाव बेहद जरूरी है।

हमारा शहर साफ-सुथरा दिखे, इसके लिए अच्छे प्रतिनिधि मिले इसके लिए बुजुर्गाें के जज्बा को देख युवा भी काफी उत्सुक दिखे। नगर के मिशन स्कूल में 85 वर्षीय देवंती देवी अपने पुत्र अरूण कुमार के साथ पहुंची थी। उन्होंने बताया कि उम्र के अंतिम पढ़ाव में मतदान करना बेहद जरूरी है। उनका मतदान उस उम्मीदवार को पड़ा हैं जो शहर को साफ-सुथरा बना सके।

खेती के लिहाज से गड़बड़ रहा यह साल, धान के उत्पादन में 13 प्रतिशत तक आई कमी; किसानों को अब 2023 से उम्‍मीद यह भी पढ़ें
वहीं लौरिया में अपने पुत्र के साथ मतदान के लिए निकले 55 वर्षीय सुरेश प्रसाद ने कहा कि वे शारीरिक रूप से बीमार है, लेकिन अपने क्षेत्र के विकास के लिए हिम्मत कस कर मतदान केंद्र पर जा रहे है। उनका वोट क्षेत्र के विकास करने वाले उम्मीदवार को मिला है। वहीं, लौरिया नगर निकाय चुनाव में भाग लेने जा रहे दिव्‍यांग प्रसाद अपने परिजनों के साथ मतदान केंद्र पर उपस्थित थे।
स्कूटी पर बैठ नंगे पैर भागी भोजपुरी एक्ट्रेस अक्षरा सिंह, पीछे दिखी लोगों की भीड़, जानिए क्या है पूरा मामला यह भी पढ़ें
उन्होंने कहा कि नगर निकाय चुनाव इलाके के सौंदर्यीकरण को लेकर बेहद जरूरी है। ऐसे में मतदान प्रक्रिया में भाग लेकर काफी खुश है। वहीं, बेतिया नगर निकाय चुनाव में बानूछापर स्थित महंत राम रूप गोस्वामी कॉलेज में वोट देने जा रहे 80 वर्षीय ओम प्रकाश श्रीवास्तव तथा 75 वर्षीय रघुनाथ दीक्षित भी कहते हैं कि क्षेत्र के सौंदर्यीकरण के लिए नगर निकाय का चुनाव जरूरी है, जिसमें वे भाग लेकर योग्य उम्मीदवार का चयन कर रहे है।
New Year Tourist Destination: नए साल के मौके पर्यटकों को लुभाएगा नेपाल सीमा पर बना यह आश्रम यह भी पढ़ें
यह भी पढ़ें- Rail Engine-Truck Collision: फाटक खुला छोड़ने वाले गेटमैन को रेलवे ने किया बर्खास्‍त; चालक ने लगाई थी छलांग


अन्य समाचार