Bettiah Crime: सरसों के खेत में मिला लापता युवक का शव, परिवार का आरोप- गला दबाकर की गई हत्‍या



बेतिया,  जागरण संवाददाता: बानुछापर ओपी क्षेत्र के बेलवा गांव में अपराधियों ने एक युवक की गला दबाकर हत्या कर दी। युवक के घर से करीब 300 मीटर दूर एक बगीचे के बगल स्थित सरसों के खेत से बुधवार की सुबह शव बरामद हुआ।
मृतक की पहचान बेलवा निवासी श्रीकांत कुमार (23) के रूप में की गई है। उसके शरीर पर गला दबाने का निशान पाया गया है, जबकि उसके दाहिने कान में खून लगा था। वहीं, उसका चप्पल घटनास्थल पर पड़ा था। घटना की सूचना पर बानुछापर ओपी पुलिस शव को कब्जे में ले पोस्टमार्टम के बाद स्वजन के हवाले कर दिया है। मृतक के पिता अवध कुमार मिश्र होमगार्ड के जवान है। वे बानुछापर ओपी में तैनात है।

बताया गया कि श्रीकांत कुमार सेना भर्ती की तैयारी कर रहा था। मृतक तीन भाइयों में दूसरे नंबर पर था। मृतक की बहन सोनी कुमारी ने बताया कि उसका भाई श्रीकांत कुमार मंगलवार की दोपहर घर से निकला था। शाम को वापस नहीं लौटा तो खोजबीन शुरू की गई। पिछले दो-तीन माह से उसके पास कोई मोबाइल फोन नहीं था। दो-तीन दिन बाद वह अपने लिए मोबाइल फोन खरीदने वाला था।
Bagaha Weather: आने वाले तीन दिनों में और गि‍रेगा पारा, कोहरे के कारण सात घंटे देर से पहुंची सप्तक्रांति ट्रेन यह भी पढ़ें
अक्सर उसके साथ रहने वाले दोस्तों को फोन कर उसके बारे में पूछताछ की गई तब भी कोई जानकारी नहीं मिल सकी। इसी बीच बुधवार की सुबह लोग सरेह की ओर गए तो एक बगीचे के बगल में सड़क से कुछ दूरी पर स्थित सरसों के खेत में उसका शव दिखा। शव मिलते ही इलाके में सनसनी फैल गई। बाद में लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी गई, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई की।
Bettiah: ठंड की परवाह किए बिना लाठी के सहारे बूथ पहुंचे बुजुर्ग मतदाता, वोट देकर मनाया लोकतंत्र का त्‍योहार यह भी पढ़ें
इस बाबत बानुछापर ओपी प्रभारी संतोष कुमार ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव स्वजनों के हवाले कर दिया गया है। स्वजनों ने गला दबाकर हत्या करने की आशंका जताई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकता है। अभी तक इस संबंध में स्वजन ने कोई आवेदन नहीं दिया है, फिर भी मामले की जांच शुरू कर दी गई है।
यह भी पढ़ें- नीतीश बोले- छोड़िए इस चर्चा को..जेटली को नहीं भूल सकते, हम साथ आए तो लालू परिवार के प्रति बढ़ी CBI की सक्रियता

अन्य समाचार