Sitamarhi Bank Robbery: निजी बैंक में हथियार के बल पर 11 लाख की लूट, स्‍टाफ को बंधक बनाकर अपराधी हुए फरार



रुन्नीसैदपुर (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी : नए साल के ऐन मौके पर अपराधियों ने उत्कर्ष स्मॉल माइक्रो फाइनेंस लि. की रुन्नीसैदपुर शाखा से करीब 11 लाख रुपये लूट लिए। इस नॉन बैंकिंग शाखा में लूट की ये वारदात शनिवार रात करीब आठ बजे हुई, जब बैंकिंग कामकाज अमूमन ठप रहता है और बैंकों में ताले लटके रहते हैं।
उत्कर्ष बैंक हाइवे किनारे मोरसंड बाजार के समीप एक किराये के मकान में संचालित किया जा रहा है। रात में बैंक में हुई लूट की इस वारदात से पुलिस भी पसोपेश में है। हालांकि, पुलिस ने भी आम लोगों को इस बात की भनक नहीं लगने दी। अगले दिन रविवार होने के चलते बैंक में वैसे भी तालाबंदी रहती है।

जानकारी के अनुसार, बाद में एसडीपीओ सदर सुबोध कुमार ने लूटपाट की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि 9 से 10 लाख रुपये लूटने की सूचना मिल रही है, अभी लूट की रकम का सही ब्यौरा नहीं मिल पाया है। लुटेरों की गिरफ्तारी के लिए स्पेशल टीम लगा दी गई है। आसपास के जिलों में भी छापेमारी चल रही है।
बैंक कर्मियों ने बताया कि बैंक में कुल छह की संख्या में नकाबपोश बदमाशों ने इस घटना को अंजाम दिया। उनहोंने पिस्टल का भय दिखाकर सभी कर्मियों को अपने कब्जे में ले लिया। जबरन सेफ खुलवाया तथा उसमें रखे करीब ग्यारह लाख रुपये लेकर वहां से फरार हो गए। जाते-जाते बदमाशों ने बाहर से कमरे को बंद कर दिया था। उनके भागने के कुछ समय बाद बैंककर्मियों के हल्ला करने पर आस-पड़ोस के लोगों ने बैंक के दरवाजे को बाहर से खोलकर सबको बाहर निकाला। इस घटना की सूचना जबतक पुलिस को मिलती काफी देर हो चुकी थी।
Sitamarhi News: चुनावी रंजिश में युवक की गोली मारकर हत्या, आक्रोशित गांववालों ने जमकर किया बवाल यह भी पढ़ें
यहां तक कि आस-पास के लोगों को इस घटना की भनक तक नहीं लग सकी। यहां तक कि बदमाश बैंक शाखा तक कैसे पहुंचे तथा कैसे भाग निकले, किस सवारी से आए थे इस बारे में भी बैंक के कर्मियों को कोई अंदाजा नहीं है। इसका जबाव किसी के पास नहीं है। पुलिस भी इसी बात को लेकर हैरत में है।
पुलिस सूत्रों का कहना है कि बैंक अपने निर्धारित समय के बाद तक खुला था। रात में बैंक का खुला रहना जांच का विषय है। यह भी ध्‍यान देने योग्य है कि करीब 6:30 बजे ही बैंक का गार्ड अपनी ड्यूटी समाप्त कर जा चुका था। बैंक को खुला रखना जरूरी था तो जिम्मेदारों ने गार्ड को क्यों नहीं रुकने को कहा। 
Sitamarhi Crime : सीतामढ़ी में मां की हार से बौखलाया बेटा, चुनावी रंजिश में गोली मारकर कर दी युवक की हत्या यह भी पढ़ें
थानाध्यक्ष विजय कुमार यादव ने कहा कि बैंक के शाखा प्रबंधक कृष्णकांत ने संबंधित घटना को लेकर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर बदमाशों की खोज में जुटी है।
यह भी पढ़ें- बक्सर देह व्‍यापार मामला: तीन होटल से बरामद 9 युवतियों को घर भेजा, 10 किशोरियां बाल कल्‍याण समिति‍ के सुपुर्द

अन्य समाचार