शराब तस्करी में जब्त 49 वाहनों की 18 जनवरी को होगी नीलामी, आप भी हो सकते हैं शामिल; यह है प्रकिया



सासाराम/रोहतास, जागरण संवाददाता। शराब के साथ जब्त 49 वाहनों की नीलामी सदर अनुमंडल कार्यालय में होगी। इस प्रक्रिया के लिए आगामी 18 जनवरी की तिथि तय की गई है। जिले के विभिन्न थानों और मद्य निषेध विभाग द्वारा जब्त शराब वाहनों पर डीएम कोर्ट में चले अधिग्रहण वाद की कार्रवाई के बाद नीलाम करने का आदेश जारी किया गया है।
डीएम धर्मेंद्र कुमार के निर्देश पर अनुमंडल में नीलामी प्रक्रिया के लिए तिथि तय की गई है। नीलाम किए जाने वाले वाहनों में कार, बाइक, स्कूटी, सूमो, टेंपो, मैजिक, ट्रैक्टर, बोलेरो व ट्रक शामिल हैं। सदर एसडीएम मनोज कुमार के अनुसार नीलामी प्रकिया में भाग लेने वाले आवेदकों को वाहन की तय की गई कीमत का 10 प्रतिशत राशि अग्रधन के रूप में जमा करना अनिवार्य होगा। अग्रधन राशि जमा किए बिना नीलामी प्रकिया में भाग नहीं ले सकते हैं।

नीलामी के दौरान अधिकतम डाक बोली लगाने वाले आवेदक को शेष राशि जमा करने के बाद उसे कागजी रूप से सौंपने की प्रकिया अपनाई जाएगी। प्रथम बोली लगाने वाले आवेदक द्वारा राशि जमा नहीं करने की स्थिति में अधिकतम बोली लगाने के क्रम में दूसरे स्थान पर रहने वाले आवेदक को राशि जमा करने का मौका दिया जाएगा। बताते चले कि एक दिन पूर्व तीन जनवरी को सदर अनुमंडल कार्यालय में शराब मामले में जब्त 28 वाहनों की नीलामी की गई थी। नीलामी से सरकार को 8.54 लाख का राजस्व प्राप्त हुआ था।

यह भी पढ़ें- Gopalganj News: जिले में एक साल में 405 बाइक हुईं चोरी, कलेक्‍ट्रेट परिसर में भी सुरक्षित नहीं वाहन

अन्य समाचार