खपरैल के घर में वृद्ध की जिंदा जलकर हुई मौत, बहू बोली- ठंड लगने की बात कहकर मंगाई थी बोरसी



रजौली (नवादा), संवाद सूत्र: थाना क्षेत्र के चितरकोली पंचायत के गोपालपुर गांव के एक मिट्टी के खपरैल घर में आग लगने से एक 60 वर्षीय वृद्ध की जलकर दर्दनाक मौत हो गई। मृतक के परिजनों ने बताया कि वृद्ध दूसरे घर में रोज अकेले सोते थे।
मृतक के पुत्र राजेंद्र सिंह व पुत्री कौशल्या देवी शादीशुदा हैं। पुत्र राजेंद्र सिंह अपने बच्चों के साथ घर में रहते हैं। वहीं, पुत्री अपनी ससुराल में रहती है। पुत्र राजेंद्र सिंह ने कहा कि वे अपने परिवार एवं बाल बच्चों के साथ इंदिरा आवास के तहत मिले हुए घर में रहता है। लेकिन उनके पिताज जी पुराने बगल वाले खपरैल घर में अकेले रहते थे। प्रत्येक दिनों की भांति पिता फागुन सिंह घर में सोए हुए थे। आग कैसे लगी,इसकी किसी भी परिवार को कोई जानकारी नहीं है।

पुत्र ने कहा कि उसके पिता रात में बोले थे कि खेत पटवन को लेकर जाएंगे, क्योंकि रात में बिजली रहती है। इसके बाद पिता खेत पटवन के लिए चले गए थे। लगभग एक बजे के बाद वह खेत पटवन कर घर के कमरे में आकर सोने गए थे। बहू रीना देवी ने बताया कि ससुर ने शाम को अपनी पोती से खाना मंगाकर खाया था। इसके बाद ठंड लगने की बात कहकर बोरसी मंगाए थे। बोरसी के आग से घर के बाहर बैठकर हाथों को सेंक रहे थे। हालांकि, खाते-खाते वे खेत जाने की भी बात कह रहे थे, जिसके बाद वे खेत चले गए थे।


बहू ने कहा कि जब रात्रि में वह 1:00 बजे के करीब उठी तो वह घर में नहीं थे। जब सुबह लोगों के द्वारा हल्ला होने लगा तो देखा की उनके दूसरे घर से आग की लपटें उठ रही हैं। लोग चिल्ला रहे थे। किसी तरह से गांव वालों की सहायता से पानी की मोटर चालू कर आग पर काबू पाया, लेकिन कमरे में रखे नेवारी, अनाज तथा खपरैल छप्पर की लकड़ी पूरी तरह से जल कर राख हो गई। इस भयानक आग में सोये हुए वृद्ध लगभग पूरी तरह से जलकर खाक हो गए। सिर्फ उनके शरीर की हड्डियां दिखाई दे रही थी। पड़ोसी महिंद्र रविदास ने बताया कि जब वह सुबह 4:00 बजे के करीब उठे तो घर के पीछे आग की लपटों को उठते हुए देखा, जिसके बाद वे हल्ला करने लगे।

शुक्रवार की सुबह घटना की जानकारी मिलने पर प्रखंड प्रमुख प्रतिनिधि रविंद्र कुमार यादव उर्फ बबलू कुमार घटनास्थल पर पहुंचे और पुलिस पदाधिकारी एवं प्रशासनिक पदाधिकारी को घटना की जानकारी दी। मौत की जानकारी जैसे ही स्थानीय थाने में मिली आनन-फानन में थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर दरबारी चौधरी पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और घटना की जांच-पड़ताल करने में जुट गए। थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर ने कहा कि आग में जलकर एक वृद्ध की मौत की सूचना मिली थी, जिसके बाद यहां पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल नवादा भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें-  Araria News: DMCH में मेडिकल की छात्रा ने जीता मुख्य पार्षद का चुनाव, 21 की उम्र में दिग्गजों को दी मात


अन्य समाचार