Video: बिहार में ठंड के जुगाड़ ने खाकी को बनाया चोर, रात के अंधेरे में लकड़ी चुराते पुलिसकर्मी का वीडियो वायरल



बखरी (बेगूसराय), संवाद सूत्र। बिहार में ठंड का सितम चरम पर है। कोहरे और पछुआ हवा से हाड़ कंपा देने वाली ठंड पड़ रही है। इस कड़ाके की ठंड में ग्रामीण इलाकों में अलाव ही एकमात्र सहारा है। कड़कड़ाती ठंड से आम लोगों के साथ पुलिसवालों का भी हाल बेहाल है। ठंड ने इतनी मुश्किल इस हद तक बढ़ा दी है कि अब पुलिस वालों को अलाव के लिए लकड़ी की चोरी करनी पड़ रही है। हैरान कर देने वाला यह मामला बेगुसराय जिले के बखरी थाना क्षेत्र का है। पुलिसकर्मी की यह करतूत एक दुकान के सामने लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई और बाद में लोगों ने इसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

वायरल वीडियो में स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है कि रात के अंधेरे में पुलिस की गाड़ी एक लकड़ी बेचने की दुकान के समीप आकर रूकती है। फिर उसमें से एक पुलिस का जवान बाहर निकलता है। फिर चुपके से दुकान पर जाता है और कई बार जलावन की लकड़ियां उठाकर गाड़ी में डाल देता है। इसके बाद गाड़ी आगे बढ़ जाती है। 
जब पहरेदार ही चोर बन जाए तो फिर सुरक्षा की आस किससे करें। माना कि कड़ाके की ठंड में अलाव सहारा है, लेकिन इसके लिए गरीब- मजदूरों की लकड़ी चोरी करना बिहार पुलिस को शोभा नहीं देता। घटना बखरी थाना क्षेत्र की बताई जा रही है।@BegusaraiPolice#biharpolice #biharwinter#Bonfire pic.twitter.com/onXkZqnycI

पुलिसकर्मी के चोरी करने का वीडियो वायरल सामने आने के बाद कई सवाल खड़े हो रहे हैं। हालांकि, दैनिक जागरण वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।लोगों के द्वारा यह कहा जा रहा है कि क्या पुलिस के जवानों को ठंड से बचाव के लिए प्रशासन के द्वारा लकड़ी नहीं मुहैया कराई जाती, जो वे जनता के घर में ही चोरी कर रहे हैं। लोग यह भी सवाल उठा रहे हैं कि अगर पुलिस के जवान ही चोरी करते पकड़े जाएं तो फिर असली चोरों से आम लोगों की सुरक्षा कौन करेगा।
Winter Weather : ठंड बढ़ने से दिन का अधिकतम तापमान 16 डिग्री तक पहुंचा, तीन दिनों तक रहेगी ऐसी स्थिति यह भी पढ़ें
Bihar Politics: 'बेलगाम' सुधाकर पर राजद गंभीर, तेजस्वी यादव बोले- सिर्फ लालू यादव और मुझे बोलने का हक
Ara Crime: फिल्मी स्टाइल में पुलिस की गिरफ्त से भागा कुख्यात; पहले बीमारी का बहाना बनाकर गिरा, फिर हो गया फरार

अन्य समाचार