CM Nitish Kumar : वाल्मीकिनगर पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, कल करेंगे समाधान यात्रा का आगाज



बगहा, जागरण संवाददाता। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार की शाम करीब पांच बजे हेलीकाप्टर से वाल्मीकिनगर पहुंचे। वहां स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने उनका फूल माला से स्वागत किया। इसके बाद वह वाल्मीकिनगर गेस्ट हाउस के लिए निकल गए। वहां वे ईको टूरिज्म का निरीक्षण करेंगे। गुरुवार की सुबह दरुआबारी से समाधान यात्रा की शुरुआत करेंगे। इसके पहले डीजीपी राजविंद्र सिंह भट्टी व प्रमुख सचिव विशेष विमान से पहुंचे।

मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए दरुआबारी गांव सजकर तैयार है। इंतजार है गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आगमन का। मुख्यमंत्री के संकल्प व योजनाओं में कोई कसर न रह जाए, इसके लिए अधिकारी बीते चार दिनों से इसी कसरत में जुटे हुए थे। दीवारें शराब से नफरत की कहानी बयां कर रही हैं तो सरकार का साथ पाकर आत्मनिर्भरता की सीढ़ी चढ़ रही जीविका दीदियां व आंगनबाड़ी सेविका भी सीएम के स्वागत को आतुर दिखीं।
West Champaran : बेतिया में ट्रैक्टर की ठोकर से बाइक सवार युवक की मौत, घर में मचा कोहराम यह भी पढ़ें
बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार की सुबह पश्चिम चंपारण जिले के बगहा दो प्रखंड स्थित दरुआबारी गांव से समाधान यात्रा की शुरुआत करेंगे। मुख्यमंत्री गांव में पहुंचकर सरकारी कामकाज की हकीकत जानेंगे। योजना से संबंधित क्षेत्र का भ्रमण भी करेंगे।
थारू जनजातीय टोला में समेकित थरुहट विकास अभिकरण योजना अंतर्गत निर्मित वर्कशेड निर्माण कार्य का शिलान्यास, सतत जीविकोपार्जन योजना अंतर्गत किट का वितरण, मुख्यमंत्री सोलर स्ट्रीट लाइट योजना, नल-जल योजना का निरीक्षण, जल जीवन हरियाली योजना अंतर्गत पोखरा के सौंदर्यीकरण कार्य समेत अन्य विकास कार्यों का निरीक्षण करने के उपरांत सुबह 11 बजे बगहा के पारसनगर के लिए प्रस्थान करेंगे।
Bagaha Crime: उत्पाद विभाग की फर्जी टीम लेकर छापा मारने पहुंचा सिपाही, ग्रामीणों ने बंधक बनाकर पीटा यह भी पढ़ें
यहां कटाव स्थल का निरीक्षण करने के बाद बेतिया के लिए रवाना होंगे। जिला मुख्यालय पर मुख्यमंत्री लंच करने के उपरांत जीविका दीदी के साथ बैठक करेंगे। जिलास्तरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा के बाद रवाना होंगे।

अन्य समाचार