सदर अस्‍पताल में कमीशन का खेल: GNM ने बिना डॉक्‍टर को बताए घायल युवती को किया रेफर, जब शिकायत हुई तो लगी फटकार



गोपालगंज, जागरण संवाददाता: सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में सक्रिय दलालों के साथ अब इमरजेंसी वार्ड में तैनात जीएनएम भी कमीशन के लिए मरीजों को इमरजेंसी वार्ड से बाहर भेजने का खेल खेल रहे हैं। मरीज के पर्ची पर चिकित्सक के जानकारी के बिना ही रेफर लिखकर उसे निजी अस्पताल भेजने पर विवश किया जा रहा है।
बुधवार को मांझागढ़ थाना क्षेत्र के बथुआ गांव निवासी एक युवती के साथ भी कुछ इसी तरह हुआ। इसके बाद अस्पताल प्रबंधक व वरीय चिकित्सक ने मामले की जांच कर कार्रवाई का भरोसा दिया। जानकारी के अनुसार, मांझागढ़ थाना क्षेत्र के बथुआ बाजार निवासी अंजली शर्मा के साथ पड़ोस के लोगों ने मारपीट की घटना को अंजाम दिया था।

इसके बाद जख्मी युवती अंजली शर्मा को इलाज के लिए मांझा पीएचसी में भर्ती कराया गया। यहां मांझा पीएचसी के चिकित्सक ने चार जनवरी 2023 की जगह पर्ची पर 4 दिसंबर 2023 लिख दिया। इसके बाद सदर अस्पताल में आए मरीज की एंट्री तक नहीं की जा रही थी। मरीज के स्वजन वापस कड़ाके की ठंड में करीब 12 किलोमीटर जाकर पर्ची पर अंकित तिथि का सुधार कराकर वापस लौटे। इसी बीच सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में कार्यरत जीएनएम रतनेश गुप्ता ने मरीज अंजली शर्मा के पर्ची पर रेफर लिख दिया।
Gopalganj News: पुलिस को देखकर शराब के नशे में धुत युवक भागा, वाहन की चपेट में आने से हुई मौत यह भी पढ़ें
इसके बाद जब मरीज के स्वजन ने इसकी शिकायत अस्पताल प्रबंधक से की तो अस्पताल प्रबंधक सिद्धार्थ कुमार व वरीय चिकित्सक एके चौधरी सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में पहुंचे और जीएनएम को जमकर फटकार लगाई। साथ ही वहां मौजूद चिकित्सक को मरीज का इलाज कराने का निर्देश दिया। ऐसे में सदर अस्पताल की स्वास्थ्य व्यवस्था पर फिर से एक सवाल उठना शुरू हो गया है।
Gopalganj News: जिले में एक साल में 405 बाइक हुईं चोरी, कलेक्‍ट्रेट परिसर में भी सुरक्षित नहीं वाहन यह भी पढ़ें
सूत्रों की मानें तो सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में दलालों के साथ मिलकर जीएनएम तक मरीज को बाहर भेजकर कमीशन बनाने का कार्य करते हैं। अस्पताल प्रबंधक सिद्धार्थ कुमार ने बताया कि जीएनएम ने गलती की है। इसकी जानकारी सिविल सर्जन को दी गई है। साथ ही जीएनएम के खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी जा रही है।
यह भी पढ़ें- Patna News: जेल में विचाराधीन कैदी ने दिखाई ऐसी चालाकी, पुलिस भी खा गई चकमा; फिर ऐसे पकड़ में आया मामला

अन्य समाचार