Nitish Kumar: CM नीतीश कुमार सड़क मार्ग से पहुंचे सीतामढ़ी, सीधे विधान परिषद सभापति देवेश चंद्र ठाकुर के घर गए



जागरण संवाददाता, सीतामढ़ी। समाधान यात्रा पर जिलों के भ्रमण पर निकले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार शाम सात बजकर 20 मिनट पर सीतामढ़ी पहुंच गए। उनके साथ जल संसाधन मंत्री संजय झा व अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री सह जिले के प्रभारी मंत्री मो. जमा खान समेत सरकार के वरिष्ठ अधिकारी भी हैं। मुख्यमंत्री के पहुंचने का इंतजार आम वो खास सबको आज दिनभर से था।
सीएम के कार्यक्रमों के मद्देनजर जिला प्रशासन ने पूरे शहर में चौकसी बढ़ा दी है। सीएम सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे। उसके आसपास के इलाकों की घेराबंदी की जा चुकी है। रात्रि भोजन बिहार विधान परिषद के सभापति देवेश चंद्र ठाकुर के डुमरा स्थित आवास पर है। सीएम वहीं पहुंचे हैं। सीएम सड़क मार्ग से शिवहर होते हुए सीतामढ़ी पहुंचे हैं। जिला अतिथि गृह में रात्रि विश्राम के बाद शुक्रवार प्रात: 9:30 बजे जिला अतिथि गृह से ही शिवहर के लिए प्रस्थान करेंगे। वहां इंजीनियरिंग कालेज का उदघाटन करेंगे। उसके बाद दिनभर सीतामढ़ी में विविध कार्यक्रम हैं।

इससे पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समाधान यात्रा के पहले दिन बगहा के बाद बेतिया पहुंचे थे। गुरुवार दोपहर 1:45 बजे सीएम का काफिला बेतिया जिला मुख्यालय में अवस्थित अतिथि भवन में पहुंचा था। मुख्यमंत्री को एक सूबेदार, तीन हवलदार और 21 सिपाहियों की टीम के साथ परिचारी प्रवर पुलिस निरीक्षक अजय कुमार सिंह ने गार्ड आफ आनर दिया था।
सर्किट हाउस परिसर में सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम था। सुरक्षा कारणों से सिकटा के विधायक को सर्किट हाउस में इंट्री नहीं मिली थी। वहीं, राजद के विधान पार्षद सौरभ कुमार को भी वाहन से अंदर नहीं जाने दिया गया था। बाहर खड़े जदयू के दर्जनों कार्यकर्ताओं को भी अंदर नहीं जाने दिया गया था।
महिला ने पड़ोसी को कचरा फेंकने से मना किया तो घर में घुसकर की मारपीट और छेड़खानी, सास को पीटकर ले गए मंगलसूत्र यह भी पढ़ें
यहां अतिथि गृह में करीब एक घंटे रुकने के बाद मुख्यमंत्री दो बजे के बाद समाहरणालय इसके बाद जीविका दीदियों से संवाद के कार्यक्रम में गए। इस संवाद कार्यक्रम में जिले के चनपटिया, बैरिया, नौतन एवं मझौलिया की 70 जीविका दीदियों को बुलाया गया था। ये सभी दीदियां मुख्यमंत्री सतत जीविकोपार्जन योजना से लाभान्वित हैं।

अन्य समाचार