Sheohar Engineering College: इंजीनियरिंग कॉलेज में इसी साल से होगी पढ़ाई, जिले को मिली अबतक की सबसे बड़ी सौगात



शिवहर, जागरण संवाददाता। शिवहर में इंजीनियरिंग कालेज का सपना शुक्रवार को सच में साकार गया। सीएम नीतीश कुमार शुक्रवार को पिपराही प्रखंड के विशनपुर छतौना गांव में 81 करोड़ 73 लाख रुपये की लागत से सात एकड़ 52 डिसमिल भू-भाग में फैले इंजीनियरिंग कालेज का फीता काट कर उद्घाटन किया। साथ ही इंजीनियरिंग कालेज परिसर का निरीक्षण कर यहां की व्यवस्था का जायजा लिया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आठ अगस्त 2020 को पटना से शिवहर इंजीनियरिंग कॉलेज छतौना का ऑनलाइन शिलान्यास किया था।

इस इंजीनियरिंग कॉलेज लिए ग्रामीण सह भाजपा नेता नीतीश कुमार भारद्वाज समेत अन्य लोगों ने अपनी जमीन दी थी। सात एकड़ 52 डिसमिल भू-भाग में फैले इंजीनियरिंग कालेज के निर्माण पर 81 करोड़ 73 लाख रुपये खर्च किए गए है। वर्तमान में यह कालेज मोतिहारी इंजीनियरिंग कालेज के कैंपस में चल रहा है। उद्घाटन के बाद अब नए सत्र से शिवहर में ही इंजीनियरिंग कालेज का संचालन होने लगेगा। इंजिनियरिंग कालेज के लिए हाल ही में साढ़े सात एकड़ अतिरिक्त जमीन दी गई है। इस जमीन पर अतिरिक्त हॉस्टल का निर्माण कराया जाना है।
CM Nitish in Sheohar: जाति आधारित जनगणना पर सीएम नीतीश ने कहा- रिपोर्ट के आधार पर होगा सबका विकास यह भी पढ़ें
उद्घाटन के अवसर पर जिले के प्रभारी मंत्री जमा खान, डीएम मुकुल कुमार गुप्ता, एसपी अनंत कुमार राय के अलावा राज्य स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे। इसके पूर्व सीएम नीतीश कुमार सड़क मार्ग से 10.30 बजे शिवहर जिले के बसहिया शेख गांव पहुंचें। सीएम ने यहां सरकारी योजनाओं का अवलोकन किया। आंगनवाड़ी केंद्र का निरीक्षण किया। जीविका दीदी और ग्रामीणों से बातचीत की। इसके बाद सीएम सड़क मार्ग से इंजीनियरिंग कालेज छतौना विशनपुर पहुंचें। जहां इंजीनियरिंग कालेज का विधिवत उद्घाटन कर जिलेवासियों को अबतक की सबसे बड़ी सौगात दी। शिवहर पहुंचे सीएम का बसहिया शेख़ गांव में भव्य स्वागत किया गया। साथ ही गार्ड आफ ऑनर दिया गया।
CM Nitish in Sheohar: शिवहर पहुंचा सीएम नीतीश कुमार का काफिला, समाधान यात्रा को लेकर गांव का किया भ्रमण यह भी पढ़ें
CM Nitish in Sheohar: जाति आधारित जनगणना पर सीएम नीतीश ने कहा- रिपोर्ट के आधार पर होगा सबका विकास
CM Nitish in Sheohar: शिवहर पहुंचा सीएम नीतीश कुमार का काफिला, समाधान यात्रा को लेकर गांव का किया भ्रमण

अन्य समाचार