महिला की मौत से गुस्‍साए वनवासियों के हमले में रेंजर समेत आधा दर्जन वनकर्मी घायल, घंटो तक खाई में पड़ा था शव



रोहतास, संवाद सूत्र। थाना क्षेत्र के नागा टोली निवासी महेंद्र उरांव की पत्नी राजकालो देवी की कठौतिया घाट खाई में गिरकर हुई मौत से आक्रोशित वनवासियों ने शव को वन विभाग के गेट पर रखकर पुलिस प्रशासन के विरुद्ध जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान वनवासियों ने वन विभाग का गेट तोड़कर वहां उपस्थित अधिकारियों व कर्मियों पर हमला बोल दिया। इसमें रेंजर हेमचंद मिश्र समेत छह वनकर्मी घायल हो गए।

इस दौरान विभाग के कार्यालय में भी जमकर तोड़ फोड़ की व तीन सरकारी वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। घायल अधिकारी व कर्मी का इलाज स्थानीय पीएचसी में कराया गया। घटना की सूचना पर पहुंचे डीएम धर्मेंद्र कुमार व एसपी विनीत कुमार पहले तो ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए वापस थाने आ गए, लेकिन बाद में उन्होंने मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई का आश्वासन देकर मामला शांत कराया।
इससे पहले ग्रामीण विभाग के उच्च अधिकारियों को बुलाने व घटना की तत्काल जांच कर आरोपितों को चिह्नित कर कार्रवाई की मांग कर रहे थे। देखते ही देखते वन विभाग के मुख्य गेट पर सैकड़ों की संख्या में वनवासी एकत्रित हो गए। भीड़ इतनी उग्र हो गई की पुलिस भी उस पर काबू नहीं पा सकी। घटना की सूचना पर पहले एसडीएम चंद्रिमा अत्री, डीएफओ मनीष वर्मा समेत कई अधिकारी पहुंचे थे, लेकिन सभी वनवासियों के आक्रोश के सामने बेबस दिखे। वनवासियों का आरोप है कि महिला को वनकर्मियों ने मारपीट कर खाई में फेंका है, जिसकी जांच होनी चाहिए और तत्काल आरोपितों पर प्राथमिकी होनी चाहिए।
रोहतास : पूर्व विधायक सुनील पांडेय व पूर्व MLC हुलास पांडेय पर आरोप तय, 24 साल पहले दर्ज हुआ था मामला यह भी पढ़ें
यह भी पढ़ें- Bihar: डेढ़ लाख नकदी लेकर निकले दुकानदार का बेटा रास्ते से किडनैप, फोन पर मां को बताया, फिर बंद हो गया मोबाइल

अन्य समाचार