Bihar: शराब धंधेबाज डाल-डाल तो पुलिस पात-पात, नदी के पानी में जलकुंभी के नीचे बन रही महुआ शराब को किया नष्ट



कुदरा, संवाद सूत्र: शराब के धंधेबाज पुलिस की कार्रवाई से बचने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। उनके द्वारा ऐसी तरकीबें अपनाई जा रही हैं, जिनके बारे में आमतौर पर कोई सोच भी नहीं सकता। हालांकि कुदरा थानाक्षेत्र में पुलिस भी अपनी कार्रवाई जारी रखे हुए है और शराब के धंधेबाजों की हर तरकीब विफल करने में जुटी हुई है।
इस तरह का ताजा मामला कुदरा थाना क्षेत्र के बलीपुर गांव के पास सामने आया, जहां दुर्गावती नदी के पानी में जलकुंभी के नीचे महुआ को सड़ा कर शराब बनाई जा रही थी, जिसे पुलिस के द्वारा विनष्ट कर दिया गया। थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि कुदरा थाना के एंटी लि‍कर टास्क फोर्स प्रभारी अवर निरीक्षक रामायण मिश्रा के नेतृत्व में हुई कार्रवाई में नदी के पानी में बनाई जा रही करीब 250 लीटर महुआ शराब को विनष्ट किया गया। शराब नदी के पानी में जलकुंभी के पौधों के नीचे वाले स्थान पर प्लास्टिक व धातु के बर्तनों में बनाई जा रही थी।

थानाध्यक्ष ने बताया कि कार्रवाई में पुलिस पदाधिकारी के साथ जवान व चौकीदार शामिल थे। उन्होंने बताया कि अर्धनिर्मित महुआ शराब को विनष्ट करने के साथ-साथ उन बर्तनों को भी कटर मशीन से काट कर नष्ट किया गया है, जिनमें शराब बनाई जा रही थी। बता दें कि पुलिस की नजर से बचने के लिए धंधेबाजों ने शराब के निर्माण के लिए उन जगहों का रुख कर रखा है, जहां आमतौर पर लोग नहीं जाते। थानाक्षेत्र के नदी तटवर्ती इलाकों में इस तरह की गतिविधियां ज्यादा देखने को मिल रही हैं। हालांकि, पिछले दिनों में पुलिस ने ऐसे अनेक ठिकानों पर छापेमारी कर अर्धनिर्मित शराब व शराब बनाने के उपकरणों को नष्ट करने में कामयाबी हासिल की है।

यह भी पढ़ें- Bihar: डेढ़ लाख नकदी लेकर निकले दुकानदार का बेटा रास्ते से किडनैप, फोन पर मां को बताया, फिर बंद हो गया मोबाइल

अन्य समाचार