तीन साल की मासूम से दुष्कर्म-हत्या: आंखों के नीचे चुभोई आलपिन, दरिंदगी से पहले दिनभर साथ खेला नाबालिग आरोपी



चकिया, संवाद सहयोगी: थाना क्षेत्र के एक गांव में साढ़े तीन वर्षीय मासूम की दुष्कर्म के बाद हत्या कर देने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। मामले में एक नाबालिग आरोपित को ग्रामीणों ने पकड़कर पुलिस को सौंप दिया है।
बताया जाता है कि गुरुवार की शाम करीब तीन बजे घर के बाहर खेलते समय मासूम अचानक गायब हो गई थी। घरवालों ने देर रात काफी तलाश की लेकिन वह नहीं मिली। शुक्रवार की सुबह मासूम बच्ची का शव गांव से बाहर सरसो के खेत में पड़ा मिला। सूचना पाकर एएसपी शरथ आरएस व इंस्पेक्टर सह थानाध्यक्ष धनंजय कुमार सदलबल मौके पर पहुंचे व जांच शुरू कर दी।

वहीं पकड़े गए आरोपित को बाल संरक्षण पदाधिकारी व महिला थाना मोतिहारी की थानाध्यक्ष सुषमा कुमारी अपनी सुरक्षा में लेकर पूछताछ की। पकड़ा गया आरोपित शिवहर जिले का रहने वाला है, जो मृतका के घर के बगल में अपने बहन के घर विगत चार दिनों से रह रहा था। ग्रामीणों के अनुसार उक्त आरोपित पिछले तीन दिनों से मासूम बच्ची के साथ दिनभर खेला करता था। गुरुवार की शाम में उसे बच्ची के साथ घटनास्थल के निकट घास काटने वाली महिलाओं द्वारा खेलते हुए देखा गया था। शुक्रवार की सुबह जब ग्रामीणों ने उसपर दबाव बनाकर पूछा तो उसके द्वारा बताए हुए जगह पर मासूम का शव बरामद हुआ।
Motihari Crime : मोतिहारी में किशोरी का अपहरण कर दुष्कर्म के मामले में दोषी को 20 साल सश्रम कारावास यह भी पढ़ें
मृत बच्ची के आंख के नीचे आलपिन चुभाकर छोड़ दिया गया था। मृतका तीन भाई बहन में सबसे छोटी थी। सूचना पर मौके पर पहुंचे विधि विज्ञान प्रयोगशाला मुजफ्फरपुर के सहायक निदेशक जितेंद्र कुमार ने अपनी टीम के साथ जांच की। वहीं बेतिया से पहुंचे डॉग स्क्वायड की टीम ने देर शाम घटनास्थल पर पहुंचकर जांच पड़ताल की। मृतका की मां के बयान पर हिरासत में लिए गए आरोपित के खिलाफ दुष्कर्म, हत्या व पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। थानाध्यक्ष धनंजय कुमार ने बताया कि प्रथम दृष्टया बच्ची की दुष्कर्म कर हत्या प्रतीत होती है। हत्या के बाद आंख के नीचे आलपिन चुभोई गई है। फोरेंसिक व डॉग स्क्वायड की मदद से वैज्ञानिक तरीके से मामले की जांच की जा रही है।

अन्य समाचार