Jamui: जमुई के गंगटा जंगल में पशु व्यापारी की हत्या, दो अगवा, 10 लाख की मांगी फिरौती



संवाद सूत्र, लक्ष्मीपुर (जमुई): जमुई-खड़गपुर गंगटा जंगल में बदमाशों ने दो पशु व्यापारियों सहित एक आदिवासी युवक को अगवा कर लिया। व्यापारियों में से एक आमीर शेख की हत्या की बात कही जा रही है। एक अन्य व्यापारी औरंगजेब उर्फ अंग्रेज हुसैन और आदिवासी युवक मनोज उर्फ आकाश हांसदा अब भी बदमाशों के कब्जे में हैं। मामले में औरंगजेब के पिता इलियास ने लक्ष्मीपुर थाने में आवेदन दिया है।
औरंगजेब तथा आमिर शेख मुंगेर जिला स्थित गाजीपुर तारापुर के रहने वाले हैं। आदिवासी युवक मनोज बांका जिले के बेलहर थाना क्षेत्र के बगधसवा गांव का निवासी है। आदिवासी युवक जानवर की खरीद-फरोख्त में दोनों व्यापारियों का स्थानीय स्तर पर सहयोगी था। हत्या की वारदात लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत जंगली इलाके में अवस्थित ठाड़ी पचासी गांव के समीप होने की बात बताई जा रही है। पशु व्यापारियों का अपहरण और हत्या कब और कैसे हुई, इसका पता नहीं चल पाया है। सूत्र बताते हैं कि व्यापारियों का बेलहर थाना क्षेत्र के बगधसवा जंगल में ग्रामीणों से झगड़ा हुआ, जिसमें आमिर की हत्या हो गई।

हालांकि, इसकी कोई आधारिक पुष्टि नहीं हुई है। बताया जाता है कि सभी पशु व्यापारी गुरुवार को ही अपने घर से निकले थे। शुक्रवार के अपराह्न लगभग तीन बजे अपहृत व्यापारी के मोबाइल से उसके स्वजन से दस लाख रुपये की फिरौती की मांग की गई थी। पैसे नहीं देने पर अपहृत व्यापारियों की हत्या करने की धमकी दी गई थी। लक्ष्मीपुर थाने की पुलिस जांच-पड़ताल में जुटी है।

अन्य समाचार