Bihar: सहायिका बहाली में धांधली के विरोध में महिलाओं ने घेरा सीडीपीओ कार्यालय, मामले की होगी जांच



नौतन, संवाद सूत्र: आंगनबाड़ी केंद्र में सहायिका के पद पर बहाली में अनियमितता का आरोप लगाकर शनिवार की सुबह में कड़ाके की ठंड में पूर्वी नौतन पंचायत के खैरा टोला मुसहर टोली की दो दर्जन से अधिक महिलाएं सीडीपीओ कार्यालय पहुंच गई। महिलाओं ने कार्यालय का घेराव कर जमकर नारेबाजी की।
महिलाओं ने बताया कि पूर्वी नौतन पंचायत के खैरा टोला मुसहर टोली वार्ड 15 में संचालित आंगनबाड़ी केंन्द्र संख्या 185 में सहायिका के पद रिक्त थे। बीते चार जनवरी को बिना ग्राम सभा कराए एक घर में बैठ कर सहायिका की बहाली कर दी गई है। आक्रोशित महिला मनकिया देवी , संध्या देवी,फुलकली देवी,हीरा देवी,लालचुनी देवी,बिगनी देवी,कंचनी देवी,मुस्मात जमुनी,पिंकू देवी, सुशीला देवी ने कहा कि सबसे पहले महादलित परिवार से सहायिका का चयन करने की बात कही जा रही थी।

क्‍योंक‍ि आंगनबाड़ी केंद्र महादलित बस्ती में अवस्थित है, जबकि बहाली में नियम का उल्लंघन किया गया है। बिना सूचना दिए ही सहायिका के पद पर अवैध ढंग से बहाली कर ली गई है। हालांकि, सीडीपीओ पुष्पा कुमारी के समझाने पर आक्रोशित महिलाएं शांत हुई। उन्होंने कहा कि मामले की जांच होगी। जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।
यह भी पढ़ें- Bihar: मायके वालों ने लगाया आरोप- दामाद और उसकी भाभी के थे अवैध संबंध, बेटी को जलाकर मारा

अन्य समाचार