चोरों ने बैट्री की दुकान का ताला तोड़कर लाखों का माल उड़ाया, भड़के व्यवसायि‍यों आगजनी कर किया सड़क जाम



सिकरहना, संवाद सहयोगी: पुलिस को लगातार चुनौती देते हुए शातिर बदमाशों ने ढाका अनुमंडल मुख्यालय स्थित आरजू बैट्री नामक दुकान का दरवाजा तोड़कर करीब ढाई लाख की बैट्री चोरी कर ली। घटना से नाराज लोगों ने रविवार की सुबह यहां के आजाद चौक पर सड़क जाम कर दिया और आगजनी कर अपराध पर रोक लगाने व पुलिस सक्रियता बढ़ाने को लेकर नारेबाजी करने लगे।
हालांकि, बाद में पुलिस उपाधीक्षक के आश्वासन के बाद व्यवसायियों ने अपना आंदोलन स्थगित किया। शनिवार की रात हुई घटना की बाबत दुकानदार ढाका के आजादनगर निवासी नूर आलम अंसारी ने बताया कि बदमाशों ने करीब ढाई लाख रुपये मूल्य की 25 से 30 बैट्री दुकान की किवाड़ व ताले को तोड़कर चोरी कर ली है। घटना की जानकारी पुलिस को दी गई, लेकिन सूचना देने के बाद भी पुलिस काफी देर से पहुंची।

आंदोलन कर रहे व्यवसायियों का कहना था कि लगातार आपराधिक घटनाएं हो रही हैं। तीन दिन पहले भी ढाका में बैरगनिया मोड़ के समीप चंदन ज्वेलर्स दुकान से करीब 16 लाख रुपयों के संपत्ति की चोरी शटर तोड़कर बदमाशों ने कर ली थी। पुलिस इस गुत्थी को सुलझा भी नहीं पाई थी कि एक बार फिर चोरों ने आजाद चौक के मुख्य चौराहे पर शनिवार की रात चोरी को घटना को अंजाम दे दिया। पुलिस की इमरजेंसी सेवा (112) की टीम चौराहे पर अक्सर नजर आती है। बावजूद इसके चोरी की घटना का होना चिंताजनक है। थानाध्यक्ष कृष्णनाथ साफी ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।
IRCTC: जिले के दर्जनों साइबर कैफे RPF की रडार पर, फर्जी आईडी से तत्काल टिकट बनाकर रेलवे को लगा रहे चूना यह भी पढ़ें
लगातार हो रही चोरी की घटनाओं से नाराज व्यवसायियों ने सिकरहना के पुलिस उपाधीक्षक राजेश कुमार के समक्ष आपराधिक घटनाओं का उल्लेख करते हुए अपनी बातों को रखा। कहा कि पिछले तीन चार महीनों से लगातार चोरी की घटनाएं हो रही हैं। अपराध पर नियंत्रण नहीं हो पा रहा है। व्यवसायी कैसे अपने कारोबार को सुरक्षित कर पाएंगे। डीएसपी ने व्यवसायियों को आश्वस्त किया कि अपराध पर लगाम लगाने के लिए पुलिस की गश्त टीम को लगाया गया है। रात में पुलिस की टीम गश्त लगा रही है। व्यवस्था को और अपडेट किया जा रहा है।

अन्य समाचार