Bagaha: बगहा में बाघ का आतंक, सात साल की बच्ची समेत दो पर हमला; चार दिन में जंगली जानवर के हमले की दूसरी घटना



बगहा (पश्चिम चंपारण), जागरण संवाददाता। बिहार के पश्चिम चंपारण जिले में बाघ का आतंक बढ़ता जा रहा है। सोमवार देर शाम बगहा स्थित नौरंगिया थाना क्षेत्र के सिरसिया सरेह में बाघ ने सात वर्षीय बच्ची समेत दो लोगों पर हमला कर दिया। दोनों का इलाज अनुमंडलीय अस्पताल में चल रहा है। घटना को लेकर बताया जा रहा है कि नौरंगिया थाना क्षेत्र सिरसिया गांव निवासी सात वर्षीय सोनम सोमवार की देर शाम खेत से लौट रही थी। वह कुछ दूरी पर पहुंची थी कि बाघ ने पीछे से हमला कर दिया। जिससे उसके पैर में चोट लगी।

बच्ची की चीख सुनकर 50 वर्षीय सुभाष मुसहर पहुंचे तो बाघ ने उनपर भी हमला कर दिया। हमले के बाद बाघ जंगल की ओर चला गया। शोर सुनकर पहुंचे ग्रामीणों ने दोनों को अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया। इलाज कर चिकित्सक विनय कुमार ने बताया बाघ के हमले के चोट के निशान हैं। सोनम को पैर व सुभाष को हाथ में चोट लगी है। हालांकि, दोनों खतरे से बाहर हैं।
बता दें कि चार दिन पहले वाल्मीकिनगर थाना क्षेत्र के विसहा गांव निवासी एक महिला पर एक भालू ने जानलेवा हमला कर जख्मी कर दिया था। उसे प्राथमिक उपचार के लिए अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र वाल्मीकिनगर लाया गया। जख्म इतना गहरा था कि घायल महिला को चार टांके लगाने पड़े। विसहां गांव निवासी राजेन्द्र सिंह की पत्नी माया देवी शनिवार की देर शाम पास के जंगल में लकड़ी चुनने गई थी। अचानक झाड़ी से निकलकर एक भालू आया और महिला पर हमला कर दिया। शोर सुनकर आस पास के ग्रामीण इकठ्ठा हो गए शाेर मचाने पर भालू भाग गया।
Bear Attack: बकरी चराने गई किशोरी को भालू ने पीछे से हमला कर किया घायल, शोर मचा तो जंगल की ओर भाग निकला यह भी पढ़ें
Patna: PMCH में सिजेरियन मुफ्त, पेट सिलने वाली सुई-धागा की कीमत दो हजार; नोट छाप रही आसपास की निजी दुकानें
दिल्ली-पटना विमान में शराब पीकर बवाल काटने वाले 5-5 हजार रुपये जुर्माना भरकर छूटे; FIR में तीसरे का जिक्र नहीं

अन्य समाचार