Bihar Crime : दहेज के लिए महिला की हत्या में फरार पति गिरफ्तार, सबूत मिटाने के लिए कर दिया था अंतिम संस्कार



संवाद सूत्र, उचकागांव (गोपालगंज)। थाना क्षेत्र के तुलसिया गांव में बीस दिन पूर्व दहेज के लिए हुई नीतू देवी की हत्या मामले में आरोपित पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। मंगलवार को गिरफ्तार आरोपित को पुलिस ने न्यायालय में प्रस्तुत किया। गिरफ्तार आरोपित की पहचान थाना क्षेत्र के तुलसिया गांव के अखिलेश साह के रूप में की गई है।
जानकारी के अनुसार, नीतू देवी की संदिग्ध स्थिति में हुई मौत के मामले में मृतका के पिता के आवेदन पर नीतू देवी के पति अखिलेश साह, सास तथा ससुर सहित चार नामजद और 20 अज्ञात के विरुद्ध दहेज प्रताड़ना, हत्या और शव जलाने को लेकर थाने में प्राथमिकी कराई गई थी। तभी से सभी आरोपित फरार चल रहे थे।

प्राथमिकी में उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले के सेवरही थाना क्षेत्र के अजय नगर निवासी रामवृक्ष निषाद ने आरोप लगाया था कि उनकी 26 वर्षीय बेटी नीतू देवी की शादी उचकागांव थाना क्षेत्र के तुलसिया गांव के दसई प्रसाद के बेटे अखिलेश प्रसाद के साथ हुई थी।
शादी के बाद सास, ससुर, ननद दहेज में मोटरसाइकिल, फ्रिज व वाशिंग मशीन की मांग करने लगे। इन्हें देने में असमर्थता जताई तो बेटी को प्रताड़ित किया जाने लगा था। इसी दौरान 21 दिसंबर की सुबह सूचना मिली कि ससुराल के लोगों ने उनकी पुत्री की हत्या कर दी है। सूचना के बाद जब वे बेटे के साथ मौके पर पहुंचे तो देखा कि बेटी के ससुराल वाले 15-20 अज्ञात लोगों के साथ उसके शव को जला रहे हैं।
Gopalganj Crime : चूहे ने खराब कर डाला मवेशी का चारा, नाराज पड़ोसियों ने मां-बाप और बेटी की कर दी धुनाई यह भी पढ़ें
इस दौरान बिना जानकारी दिए शव जलाने का विरोध करने पर दामाद ने गाली-गलौज शुरू कर दी। मामले में मृतका के पिता रामवृक्ष निषाद के आवेदन पर दामाद अखिलेश प्रसाद, दामाद के पिता दसई प्रसाद, बहन नीतू कुमारी, मां और 15-20 अज्ञात के विरुद्ध थाने में प्राथमिकी कराई गई थी। इस दौरान पुलिस ने थाना क्षेत्र के तुलसिया गांव में छापेमारी कर फरार चल रहे आरोपित अखिलेश साह को गिरफ्तार कर लिया।

अन्य समाचार