Triplets In Arrah : आरा में महिला ने दिया एकसाथ तीन बच्चों को जन्म, मां-बच्चे स्वस्थ, देखने के लिए उमड़ी भीड़



जासं, आरा। जुड़वां बच्चे पैदा होने का मामला तो आपने सुना ही होगा, परंतु एकसाथ तीन बच्चे पैदा होने की खबर कम ही सुनी होगी। हालांकि दुनिया में इससे भी ज्यादा यानी पांच से छह और सात बच्चे और इससे भी ज्यादा बच्चे एकसाथ पैदा होने के मामले सामने आ चुके हैं। बहरहाल, बिहार के आरा में भी तीन बच्चों के एकसाथ पैदा होने का मामला सामने आया है। 
जानकारी के अनुसार, आरा सदर अस्पताल के प्रसूति वार्ड में प्रसव कराने आई एक महिला ने मंगलवार की सुबह एक साथ तीन लड़कों को जन्म दिया। तीनों बच्चों का जन्म सामान्य प्रसव से हुआ। महिला द्वारा एकसाथ तीन बच्चों को जन्म देने की खबर फैलते ही उन्हें देखने के लिए प्रसूति वार्ड में लोगों की भीड़ लग गई।

महिला तरारी प्रखंड के सिकरहटा थाना क्षेत्र के इटहुरी गांव निवासी बिंकटेश पंडित की 24 वर्षीय पत्नी शोभा देवी बताई जा रही है। स्वजन ने बताया कि पहले से महिला को एक पांच वर्ष की पुत्री एवं तीन वर्ष का पुत्र है। मंगलवार सुबह उसे सदर अस्पताल, आरा स्थित प्रसूति विभाग में लेकर आए थे।
इसके बाद डॉक्टर द्वारा बताया गया था कि उसकी हालत काफी बिगड़ी हुई है। लेकिन, ईश्वर की कृपा से महिला को एकसाथ तीन शिशु पैदा हुए। इसको लेकर परिवार के सदस्यों के बीच खुशी का ठिकाना नहीं था। ऑन ड्यूटी चिकित्सक डा. शाजिया बदर ने बताया कि हम लोगों को यकीन नहीं था कि महिला की नार्मल डिलीवरी हो पाएगी।
Bhojpur Crime : भोजपुर जिले में चोरी के वाहनों पर फर्राटा भर रहे चोर, 12 महीने में 825 बाइक ले उड़े यह भी पढ़ें
उन्होंने कहा कि चूंकि महिला की स्थिति ठीक नहीं थी। लेकिन, इसके बावजूद चिकित्सकों ने प्रयास किया और महिला की नार्मल डिलीवरी कराई, जिससे एकसाथ तीनों लड़के पैदा हुए। अभी मां और तीनों बच्चे बिल्कुल स्टेबल और स्वस्थ हैं। वैसे निगरानी में रखा जा रहा है।


अन्य समाचार