Jamui : शराब तस्करों पर छापेमारी में मारपीट, एक जख्मी, उत्पाद विभाग पर दबंगई का आरोप लगा लोगों ने किया पथराव



संवाद सूत्र, सिकंदरा (जमुई)। जमुई में शराब तस्करों के खिलाफ छापेमारी के नाम पर उत्पाद विभाग की दबंगई का मामला सामने आया है। दरअसल, यह मामला लछुआड़ थाना के महादलित टोला का है, जहां शराब तस्करी की सूचना पर छापेमारी करने पहुंची उत्पाद विभाग की टीम और पुलिस पहुंची थी।
आरोप है कि उत्पाद विभाग की टीम और पुलिस ने जबरन घर में घुसकर लोगों के साथ जमकर मारपीट की। इस मारपीट में एक व्यक्ति बुरी तरह जख्मी हो गया। ग्रामीणों ने पुलिस पर घर में घुसकर लूटपाट करने का भी आरोप लगाया है। फिलहाल, घायल व्यक्ति को इलाज के लिए सिकंदरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है।

इस घटना के बाद उत्पाद विभाग की टीम और पुलिस के प्रति ग्रामीणों में काफी आक्रोश है। इस घटना में जख्मी गिरधारी चौधरी ने पुलिस अधीक्षक जमुई को आवेदन देकर उचित कार्रवाई की गुहार लगाई है। जख्मी गिरधारी ने बताया कि उत्पाद विभाग की टीम और पुलिस सोमवार की रात्रि मेरे घर में अचानक आयी और शराब बिक्री के नाम पर छापेमारी करने लगी। उस समय हम लोग सभी घर में सोए हुए थे।
गिरधारी ने आरोप लगाया कि पुलिस जबरन घर का दरवाजा खुलवाकर गहनता से तलाशी ली। लेकिन किसी भी घर से शराब बरामद नहीं हुई। शराब बरामद नहीं होने पर उत्पाद विभाग और पुलिस की टीम में शामिल अवर निरीक्षक संगम कुमार, विकास कुमार, गृहरक्षक सुरेंद्र कुमार, बबलू कुमार, मुरली कुमार मंडल ने जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल करते हुए गाली-गलौज करना शुरू कर दिया।
Bihar Crime: जमुई में अपराधियों ने दो कचरा चुनने वालों की गोली मारकर की हत्या, एक युवक मानसिक रूप से था बीमार यह भी पढ़ें
आरोप है कि गाली देने से मना करने पर सभी ने बेरहमी से पिटाई करनी शुरू कर दी। पिटाई के क्रम में सिर पर गंभीर चोटें आई, जिससे बदहवास हो गिर पड़ा। बीचबचाव करने पहुंची पत्नी पिंकी कुमारी एवं भाई सुधीर चौधरी के साथ भी पुलिस ने मारपीट की।
इस दौरान दामाद राकेश कुमार जो सीआरपीएफ के कोबरा बटालियन में बतौर कांस्टेबल नियुक्त है बीच-बचाव करने में उनके साथ भी मारपीट की है। हालांकि, ग्रामीणों की बढ़ती भीड़ को देख उत्पाद पुलिस भागने लगी। इस दौरान भीड़ ने उसके ऊपर पथराव कर दिया।
Jamui: चोरों ने मटिया बाजार में ज्‍वेलरी शॉप का शटर तोड़ 10 लाख के जेवरात किए पार, जांच में जुटी पुलिस यह भी पढ़ें
इससे छापेमारी करने गई टीम के वाहन के शीशे टूटकर क्षतिग्रस्त हो गए। इसे लेकर उत्पाद विभाग ने लछुआड़ थाने में गिरधारी चौधरी व उसके परिवार के अलावा अन्य के विरुद्ध केस दर्ज कराया है। लछुआड़ थानाध्यक्ष ने कहा कि केस दर्ज कर लिया गया है। दोषी व्यक्तियों पर कार्रवाई की जाएगी।
गिरधारी चौधरी शराब की तस्करी करता है। उसके द्वारा लगाए जा रहे आरोप बेबुनियाद हैं। - संजीव कुमार ठाकुर, उत्पाद अधीक्षक, जमुई


अन्य समाचार