देवघर में प्यार; 5 माह बाद नालंदा में शादी, युवती के स्वजन थे नाराज तो मोहल्लेवालों ने मंदिर में कराए सात फेरे



जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ। सावन महीने में भोले की नगरी देवघर में एक युवती से युवक की मुलाकात के बाद दोनों में प्रेम हो गया। पांच माह बाद नालंदा के लहेरी थाना स्थित मंदिर में प्रेमी जोड़े ने सात फेरे लेकर सदा के लिए एक हो गए।
दरअसल लहेरी थाना क्षेत्र के लहेरी मोहल्ला निवासी सुरवीन प्रसाद की पुत्री पूनम कुमारी पिछले सावन माह में जल चढ़ाने के लिए देवघर गई थी, इसी दौरान ओडिशा के संबलपुर निवासी महेंद्र मिश्रा के पुत्र विश्वनाथ मिश्रा उर्फ विक्की से जान पहचान हुई।

इसके बाद दोनों ने एक-दूसरे का मोबाइल नंबर लिया। घर लौटे तो फोन पर घंटों एक-दूसरे से बात करने लगे। इसी दौरान दोनों के बीच प्यार हो गया और साथ जीने मरने की कसमें खाने लगे। हालांकि युवती के स्वजन इस रिश्ते के खिलाफ थे।
प्रेमी युगल की मुलाकात के पांच माह तक मोबाइल पर बात करने के बाद सोमवार को युवती ने युवक को मिलने के लिए बिहारशरीफ बुलाया। यहां आने पर मोहल्लेवासियों ने दोनों की रजामंदी के बाद मंदिर में शादी करा दी। शादी के बाद युवती काफी खुश दिखी। युवती का कहना है कि उनके स्वजन इस शादी से नाराज हैं। मगर प्रेमी के परिवार वाले हम लोगों का साथ दे रहे हैं। वहीं युवक भी शादी से खुश है।

लहरी थानाध्यक्ष सुबोध कुमार ने बताया कि मंदिर में प्रेमी जोड़े की शादी रचाई जाने की सूचना मिली थी। मगर शादी का किसी ने विरोध नहीं किया ना ही किसी ने इसकी लिखित शिकायत की है। इसलिए दोनों के रजामंदी से शादी करा दी गई।

अन्य समाचार