Indian Idol: सारण के लाल शिवम ने इंडियन आइडल के टाप-8 में बनाई जगह, इस गांव का रहने वाला है परिवार



छपरा, जागरण संवाददाता: इंडियन आइडल सीजन-13 में सारण के लाल शिवम ने अपनी गायकी के जादू से देश के लोगों को दीवाना बना दिया है, जिसकी बदौलत शिवम ने टाप आठ में जगह बना ली है। सारण जिले के खैरा थाना क्षेत्र के ककरिया गांव निवासी डा.अश्विनी कुमार सिंह एवं डा.माधुरी सिंह के पुत्र शिवम सिंह फिलवक्त गुजरात के बड़ोदरा में अपने माता-पिता के साथ रहते है। वहीं से उन्होंने अपना आडिशन दिया था।

इनके पिता डा. अश्वनी कुमार सिंह बड़ौदा के एमएसयू में संगीत के प्राध्यापक है। शिवम भी स्नातक द्वितीय खंड में वहां गायन विषय से पढ़ाई कर रहे हैं। मां माधुरी सिंह ने भी संगीत से ही पीएचडी की है। शिवम के पिता कहते हैं कि हम लोग मूल रूप से बिहार राज्य के सारण जिले के खैरा थाना क्षेत्र के ककरिया गांव के रहने वाले है। रोजी - रोजगार के कारण बड़ौदा में रह रहे हैं। छठ पूजा हो या परिवार में शादी समारोह तब हम लोग खैरा जरूर आते हैं।
'जीविका' बनी जीवन का आधार : महिलाएं बनीं मिसाल, जिंदगी बदली तो बदले हालात, अब औरों को भी दे रहीं रोजगार यह भी पढ़ें
शिवम की मां माधुरी सिंह ने दैनिक जागरण को बताया कि शिवम महज तीन साल की उम्र से गा रहे हैं। शिवम ने कहा कि आप सभी के प्यार और आशीर्वाद से मैंने इंडियन आइडल के टाप आठ में अपनी जगह बनाई है। बस इसी तरह अपना प्यार बनाए रखें, ताकि फाइनल तक पहुंच कर विनर बन सकूं। शिवम संगीत के क्षेत्र में बेहतर करने वाले युवाओं के लिए प्रेरणा स्रोत भी हैं।
यह भी पढ़ें- Chandi News: नाली में डूबने से डेढ़ साल की बच्‍ची की मौत, खेत जा रही दादी के पीछे निकली थी मासूम


अन्य समाचार