Bihar Crime: मिठाई की दुकान से देसी कट्टा-जिंदा कारतूस बरामद, ग्राीमणों के विरोध पर आरोपी को पुलिस ने छोड़ा



संवाद सहयोगी, सिमरी(बक्सर): बिहार के बक्सर जिला स्थित रामदास राय के डेरा ओपी अन्तर्गत नियाजीपुर बाजार में सड़क किनारे संचालित मिठाई की दुकान के नीचे से बुधवार की अहले सुबह पुलिस ने शराब, देसी कट्टा एवं एक जिंदा कारतूस बरामद की है। इस मामले में पूछताछ के लिए पुलिस द्वारा संबंधित दुकानदार को हिरासत में भी लिया गया था, लेकिन ग्रामीणों के जबरदस्त विरोध को देखते हुए पुलिस को उसे छोड़ना पड़ा।

सुबह दूरभाष पर मिली सूचना को आधार पर मान पुलिस ने तत्काल नियाज़ीपुर बाजार के संबंधित मिठाई दुकान पर छापेमारी की थी। पुलिस ने दुकानदार मनु साह को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया, लेकिन विरोध के बाद उसे छोड़ना पड़ा। ग्रामीणों का कहना था कि मिठाई दुकानदार का ऐसे कृत्यों से दूर-दूर तक का वास्ता नहीं है। किसी ने उसे फंसाने के लिए इस तरह का घिनौना खेल खेला है। पुलिस को इसकी गहनता के साथ जांच करनी चाहिए। ओपी प्रभारी संजय विकास त्रिपाठी ने कहा कि घटना की जांच चल रही है। इसमें जिस किसी की भी भूमिका सामने आएगी उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई होगी।
Uproar in Buxar : पावर प्लांट में किसानों का उपद्रव, वाहन फूंके, DIG, DM और SP मौके पर, ऐसे शुरू हुआ बवाल यह भी पढ़ें
मिठाई दुकानदार को हिरासत में लिए जाने के विरोध में स्थानीय लोगों ने नियाज़ीपुर बाजार को जाम कर जमकर नारेबाजी भी की। ग्रामीणों का कहना था कि यह कृत्य सुनियोजित एवं दुकानदार को फंसाने की नीयत से किया गया है। लोगों की मांग थी कि जिस व्यक्ति द्वारा पुलिस के दूरभाष पर मिठाई दुकान के नीचे अवैध हथियार व शराब होने की जानकारी दी गई थी उसे सबके समक्ष बुलाया जाए। इधर मामले की गंभीरता को देखते हुए तिलक राय के हाता ओपी एवं सिमरी थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई, लेकिन आक्रोशित लोग अपनी मांग पर अड़े रहे। अंतः प्रमुख प्रतिनिधि नीरज पाठक तथा पंचायत के मुखिया मदन राय के समझाने पर लोग शांत हुए।
Buxar Ruckus: बक्सर में पुलिसिया बर्बरता ने किसानों को भड़काया, डेढ़ घंटे में मचा तांडव, एसपी-डीएम पहुंचे यह भी पढ़ें
इस घटना के बाद उपजे तनाव को देखते हुए गुरुवार को अर्जुनपुर मध्य विद्यालय में पुलिस और पब्लिक की मीटिंग आहूत की गई है, जिसमें ऐसे कृत्य करने वालों को चिन्हित कर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने पर साझा रणनीति तय की जाएगी। ग्रामीणों का कहना था कि पूर्व में भी ऐसे लोगों द्वारा षड्यंत्र के तहत पांच निर्दोष दुकानदारों को फंसाया जा चुका है, लेकिन अब ऐसा होने नहीं दिया जाएगा।


अन्य समाचार