Bihar News: आरा में लूटपाट के चार मामलों का पर्दाफाश, पुलिस ने पांच वांछित अपराधियों को किया गिरफ्तार



जागरण संवाददाता,आरा: बिहार में भोजपुर पुलिस ने लूटपाट के चार और कांडों का राजफाश किया है। इस वारदात में संलिप्त पांच अपराधियों को भी गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। साथ ही लूटी गई दो बाइक के अलावा चार मोटरसाइकिल और चार मोबाइल भी जब्त किये गये हैं। इसकी जानकारी बुधवार की शाम एसपी प्रमोद कुमार ने प्रेस वार्ता में दी। उन्होंने बताया कि पकड़े गए बदमाशों का पहले से आपराधिक इतिहास भी रहा है। कांड में वांछित हेमा यादव समेत अन्य अपराधियों की तलाश जारी है।


बता दें कि एक जनवरी को पवना थाना क्षेत्र अन्तर्गत पवना पेट्रोल पंप से पांच सौ मीटर दूर हथियार बंद अपराधियों ने पिस्तौल का भय दिखाकर धनगाई थाना के दीघा निवासी लवकुश कुमार के पास से बाइक व मोबाइल लूट लिया था। इसे लेकर अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी कराई गई थी। एएसपी हिमांशु कुमार के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया था।
इस दौरान तकनीकी सूत्र के आधार पर टीम ने चांदी थाना के सलेमपुर गांव निवासी पप्पू कुमार, संजीत कुमार पवना थाना के पहरपुर निवासी दीपक कुमार एवं संदेश के डिहरी गांव निवासी रितेश कुमार को धर दबोचा। सभी की गिरफ्तारी चांदी के सलेमपुर एवं संदेश के डिहरी से हुई। तीन मोटरसाइकिल, लूटा गया मोबाइल, आधार कार्ड व पैन कार्ड बरामद किया गया है। टीम में पवना थानध्यक्ष सुरेश सिंह एवं डीआइयू टीम के इंस्पेक्टर शंभू भगत, दारोगा संजय सिन्हा,नित्यानंद शर्मा,सिपाही अमित, अविनाश, धमेन्द्र व शैलेश शामिल थे।
बिहार में Wanted अपराधियों को पकड़ने की कार्रवाई तेज, छापेमारी में 68 क्रिमिनल धराए, 22 ने किया सरेंडर यह भी पढ़ें
एसपी प्रमोद कुमार ने बताया कि पकड़े गए गिरोह ने ही दो जनवरी को आरा मुफस्सिल थाने के जमीरा-हसनुपरा रोड में मठिया के पास बीएलओ समेत को लूटा था। इसके अलावा आठ जनवरी को उदवंतनगर के बेलाउर बंगाला के समीप शिक्षक से बाइक लूटी थी। पूछताछ में अपनी संलिप्तता भी स्वीकार की है। दोनों कांड में चारों को रिमांड किया जाएगा। दो जनवरी को अलीपुर गांव निवासी प्रखंड शिक्षक दशरथ साह से मोबाइल व दस हजार नकद , गोठहुला निवासी रितेश कुमार से 4500 रुपये नकद व मोबाइल तथा धीरज कुमार के पास से ग्यारह सौ रुपये नकद एवं मोबाइल लूट लिया था। इसके अलावा आठ जनवरी को उदवंतनगर के बेलाउर बंगला के पास से भलुनी गांव निवासी शिक्षक नवीन कुमार के पास से पिस्तौल के बल पर बाइक लूट ली थी। चांदी के जोकटा के हेमा यादव फरार है।
Triplets In Arrah : आरा में महिला ने दिया एकसाथ तीन बच्चों को जन्म, मां-बच्चे स्वस्थ, देखने के लिए उमड़ी भीड़ यह भी पढ़ें
एसपी प्रमोद कुमार ने बताया कि एक जनवरी को चौरी थाना क्षेत्र अन्तर्गत हरपुर लख-अंधारी के समीप घटित लूटकांड का भी उद् भेदन हो गया है। पुलिस ने इस मामले में सिकरहटा थाना के बघरा टोला निवासी रितेश रौशनन कुमार को गिरफ्तार किया है। जबकि, सिकरहटा के सिकरौल निवासी रिशु कुमार व पीरो के भुलकुआ निवासी आशीष कुमार को नवादा थाना पुलिस आर्म्स एक्ट के केस में तीन जनवरी को जेल भेज चुकी है।
Bhojpur Crime : भोजपुर जिले में चोरी के वाहनों पर फर्राटा भर रहे चोर, 12 महीने में 825 बाइक ले उड़े यह भी पढ़ें
चार की संख्या में रहे हथियार बंद अपराधियों ने चप्पल व्यवसायी दिलशाद अली से अपाची मोटरसाइकिल और 28 हजार रुपये लूट लिए थे। इसे लेकर पीड़ित व्यवसायी द्वारा चौरी थाना में एफआइआर दर्ज कराया गया था। पीरो डीएसपी राहुल सिंह के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया था। इसमें चौरी थानाध्यक्ष रजनीकांत समेत डीआइयू के पदाधिकारी शामिल थे। नवादा से जेल भेजे गए दोनों अपराधियों को इस कांड में रिमांड किया जाएगा।


अन्य समाचार