राशन नहीं देने पर डीलरों के विरुद्ध ग्रामीणों ने किया सड़क जाम, घंटो तक बाधित रहा आवागमन



सिमरीबख्तियारपुर (सहरसा), संवाद सूत्र: नगर परिषद क्षेत्र के सिमरी गांव के वार्ड नं दस के ग्रामीणों ने बांस-बल्ली लगाकर सिमरी-हुसैन चक सड़क मार्ग को बुधवार को सेकड़ो ग्रामीणों ने दो घंटे तक जाम लगाकर टायर जलाकर डीलरों के विरुद्ध विरोध प्रदर्शन किया।
इस दौरान सिमरी-हुसैन चक मार्ग काफी समय जाम रहा, जिससे वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से बाधित हो गई। वहीं, दो घंटे बाद ग्रामीणों ने वहां से अनुमंडलीय कार्यालय पहुंचकर अनुमंडल पदाधिकारी अनीषा सिंह को लिखित आवेदन देते हुए राशन दिलवाने की मांग की।

आवेदन में ग्रामीणों ने कहा कि कड़ाके की ठंड में गरीब असहाय लोग मजदूरी करने में असमर्थ है, जिस परिस्थिति में दो माह से अजय चौधरी, भरत यादव,रामप्रसाद केशरी,रूधिर यादव,राजेन्द्र यादव एवं रवि केशरी सहित अन्य डीलरों द्वारा राशन नहीं दिया जा रहा है, जबकि सरकार द्वारा राशन फ्री में देने की घोषणा की गई है। लेकिन डीलर राशन नहीं दे रहे हैं। समय-समय पर राशन उपलब्ध नहीं करने से गरीब मजदूर काफी परेशान हैं।
शराब लेकर जा रहे अनियंत्रित बाइक सवार ने वृद्ध को मारी टक्‍कर, गंभीर रूप से घायल बुर्जुर्ग को किया रेफर यह भी पढ़ें
प्रदर्शनकारियों ने कहा कि डीलरों के द्वारा कम राशन दिया जाता है और पैसा भी अधिक लिया जाता है। अगर डीलर द्वारा समय पर राशन उपलब्ध नहीं किया जाता है तो ग्रामीणों द्वारा डीलर के विरुद्ध पुरजोर तरीके से विरोध किया जाएगा और सभी ग्रामीण अनशन पर बैठ जाएंगे। दिए आवेदन में ग्रामीणों ने डीलरों का लाइसेंस रद्द करने की भी मांग की गई है। इस मौके पर चंदन शर्मा,मनोज पोद्दार,विनोद पोद्दार,राजेश कुमार सहित अन्य ग्रामीण मौजूद थे।

यह भी पढ़ें- Bihar Crime: रजौली के जंगल में अभ्रक तस्करों ने वन विभाग की टीम पर किया हमला, रेंजर समेत चार वनकर्मी घायल

अन्य समाचार