मंदिर परिसर में असामाजिक तत्व ने राजा शैलेश की मूर्ति तोड़ी, लोगों ने जमकर किया हंगाम; एक आरोपी गिरफ्तार



दरभंगा, जागरण संवाददाता: विश्वविद्यालय थानाक्षेत्र के आजमनगर मोहल्ला में बुधवार को ब्रह्म स्थान मंदिर परिसर से राजा शैलेश की मूर्ति को असामाजिक तत्व ने तोड़फोड़ कर तालाब में फेंक दिया। इसकी सूचना मिलने पर स्‍थानीय लोगों ने जमकर हंगामा किया। आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर लोगों ने नारेबाजी की।
घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष सत्यप्रकाश झा सदल मौके पर पहुंचकर लोगों को शांत कराने की कोशिश की। इस बीच पुलिस ने तालाब से मूर्ति को उठाकर मंदिर परिसर में रख दिया। बावजूद, आक्रोशित लोग शांत होने को तैयार नहीं थे। इस बीच पुलिस ने आरोपित स्थानीय निवासी मो. चांद को गिरफ्तार कर लिया। तब जाकर नाराज लोग शांत हुए। हालांकि, मामले को लेकर तनाव कायम है। इसे देखते हुए घटना स्थल पर पुलिस कैंप कर रही है।

सीनियर पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार ने बताया कि आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है। स्थिति सामान्य है। बताया गया कि 2017 में भी रास्ते को लेकर विवाद हुआ था। इस कारण मंदिर में गेट नहीं लग पाया। मंदिर परिसर से ही सभी के निकलने का रास्ता है। वहीं, इस घटना से स्थानीय लोग मंदिर में गेट लगाने की मांग कर रहे हैं। इसे लेकर अधिकारी के ओर से मौखिक आश्वासन दिया गया है।

इस बीच विश्व हिंदू परिषद के सह मंत्री राजीव प्रकाश मनु, नगर संयोजक पंकज वारी, सह संयोजक दिनेश कुमार आदि ने स्थानीय लोगों की मदद से गेट लगा दिया। बहरहाल, बड़ी घटना होने के बाद भी सामाजिक सौहार्द को किसी ने बिगाड़ने की कोशिश नहीं की। सभी आरोपित के खिलाफ ही कार्रवाई की मांग कर रहे थे। दूसरे समुदाय के लोग भी आरोपित को गिरफ्तार कराने में पुलिस की मदद की।

उधर, विश्व हिंदू परिषद के जिला सह मंत्री मधुकर ने जिला प्रशासन से घटना में शामिल सभी लोगों गिरफ्तार करने की मांग की है। कहा है कि गिरफ्तार चांद से सघन पूछताछ की जाए, ताकि सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वालों का पर्दाफाश हो सके। उन्होंने नगर आयुक्त से मंदिर और तालाब का सीमांकन कराने की मांग की है।
यह भी पढ़ें-  अगर भाजपा जाति आधारित गणना के पक्ष में है तो सुप्रीम कोर्ट में अटार्नी जनरल को खड़ा करे : ललन सिंह


अन्य समाचार