Bihar: ABVP के छात्र नेताओं ने मुंगेर विश्वविद्यालय के उप कुलपति को घेरा, भ्रष्टाचार को लेकर जमकर की नारेबाजी



जागरण संवाददाता, शेखपुरा: रामाधीन कॉलेज में बैठक में शामिल होने के लिए आई मुंगेर विश्वविद्यालय की उपकुलपति डॉ. श्यामा राय का एबीवीपी के छात्र नेताओं ने गुरुवार को घेराव कर दिया। जैसे ही उपकुलपति की गाड़ी कॉलेज के मुख्य द्वार पर पहुंची, सभी छात्र नेता गेट पर बैठ गए और जमकर नारेबाजी की।
छात्र नेताओं ने भ्रष्टाचार सहित कई मुद्दों को लेकर जमकर नारेबाजी की। रामाधीन कॉलेज के प्राचार्य डॉ. दिवाकर कुमार आए और डॉ. श्यामा राय को कॉलेज परिसर में लेकर गए। इस बीच विद्यार्थी परिषद के छात्र हाथों में झंडा लेकर जमकर नारेबाजी करते रहे। छात्र नेता व अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के संभाग प्रभारी आकाश कश्यप ने बताया कि मुंगेर विश्वविद्यालय के गेस्ट फैकेल्टी टीचर की बहाली में भ्रष्टाचार हुआ है। आकाश ने आरोप लगाया कि 75 प्रतिशत अंक लाने वालों को बहाल नहीं किया गया और 68 प्रतिशत वालों को बहाल कर लिया गया है।

छात्र नेताओं ने संजय गांधी महिला कॉलेज में व्याप्त भ्रष्टाचार और छात्रों से स्नातक में नामांकन के लिए 1000 रुपये की अवैध वसूली का मुद्दा भी उठाया है। छात्रों ने आरोप लगाया कि रामाधीन कॉलेज में काफी गड़बड़ी की गई है। यहां एक हॉल के निर्माण में एक करोड़ पच्चीस लाख रुपए खर्च हुआ है और उसकी गुणवत्ता का निम्न स्तरीय है। मिट्टी के काम में भी घोटाला हुआ है। शौचालय निर्माण में भी गड़बड़ी की गई है। वहीं महिला छात्रावास के नाम पर पैसे की अवैध निकासी का मामला भी विद्यार्थी परिषद के छात्र नेताओं ने उठाया।
Bihar Crime: झारखंड से मिनी ट्रक में गुप्त जगह बनाकर हो रही थी अंग्रेजी शराब की तस्करी, चार आरोपी गिरफ्तार यह भी पढ़ें
इसी के साथ मुंगेर विश्वविद्यालय में शोध के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू करने में भी गड़बड़ी का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि भवन भी नहीं है और किसी भी तरह का संसाधन नहीं है लेकिन नामांकन शुरू कर दिया गया है। मुंगेर विश्वविद्यालय को शुरू हुए छह साल पूरे होने को है लेकिन अभी तक इसे अपना भवन तक मुहैया नहीं कराया गया है।

अन्य समाचार