Buxar : बक्सर पहुंचे सम्राट चौधरी, बोले- केंद्र सरकार किसानों को मौजूदा दर से भूमि का मुआवजा देने के लिए तैयार



बक्सर, आनलाइन डेस्क। बिहार के बक्सर जिले के चौसा में बुधवार को थर्मल पावर प्रोजेक्ट से जुड़ी पाइप लाइन और रेलवे लाइन के लिए जमीन अधिग्रहण में उचित मुआवजा को लेकर मचे बवाल के बाद यहां नेताओं के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है। इसी क्रम में गुरुवार को यहां पहुंचे विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी ने किसानों से कहा कि केंद्र सरकार किसानों को मौजूदा दर से भूमि का मुआवजा देने के लिए तैयार है।

उन्होंने यहां किसानों से कहा कि किसानों को मौजूदा दर से भूमि का मुआवजा देने के लिए केंद्र सरकार तैयार है। राज्य सरकार इसके लिए प्रस्ताव भेजे। उन्होंने यह भी कहा कि घर में घुसकर महिलाओं और किसानों की पिटाई करने वाले सभी लोगों को नौकरी से बर्खास्त करना होगा, चाहे वह कितना भी बड़ा अधिकारी हो। चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री से भी हम इस बारे में बात करेंगे।
प्रभारी मंत्री अफाक आलम के भी चौसा के किसानों से मिलने की सूचना है। उधर, सम्राट चौधरी के एलान के बाद किसानों की ओर से भी एक सवाल उठाया गया है। इस दौरान किसानों ने सवाल किया कि हम तीन महीने से धरना दे रहे थे, फिर नेता आज क्यों आ रहे हैं? बता दें कि किसान पावर प्लांट से जुड़ी पाइप लाइन और रेलवे लाइन के अधिग्रहित की जाने वाली जमीन का उचित मुआवजा देने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे।
बक्सर में बवाल : चौसा उपद्रव में दो प्राथमिकी दर्ज, तीसरी FIR में 1000 लोगों पर कार्रवाई की तैयारी यह भी पढ़ें
आरोप है कि मंगलवार की रात पुलिस बल प्रभावित गांवों में पहुंचा और किसानों के घर में घुसकर बेरहमी से मारपीट की गई। इस मारपीट के विरोध में बुधवार सुबह किसान उग्र हो गए और सुबह नौ बजे के आसपास करीब 500 किसानों ने अखौरीपुर गोला के पास कुछ पुलिस वालों को पीट दिया।
इसके बाद सीधे पावर प्लांट पर पहुंचे और अंदर दाखिल होकर तोड़फोड़ शुरू कर दी थी। यहां 9.30 से करीब 11 बजे तक किसान उपद्रव करते रहे। इसके साथ ही कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया। इस दौरान बचाव में प्लांट के सुरक्षा गार्ड और पुलिस की ओर से हवाई फायरिंग की गई।

अन्य समाचार