Bihar: तीन साल बाद भी नहीं बन पाई दो किलोमीटर लंबी सड़क, जिम्मेदारों की लापरवाही का खामियाजा भुगत रहे ग्रामीण



जागरण संवाददाता, बेलदौर (खगड़िया): तीन साल बीत जाने के बाद भी महिनाथ नगर-भोलादास बासा पथ का निर्माण पूरा नहीं हो सका है। सड़क की हालत खस्ताहाल है। जिम्मेदारों की लापरवाही का खामियाजा ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है।
मुख्यमंत्री ग्राम संपर्क योजना अंतर्गत महिनाथ नगर से भोलादास बासा तक लगभग दो किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण करवाना था। 1 करोड़ 94 लाख की लागत से इस सड़क का निर्माण कार्य एक साल में पूरा करना था। ग्रामीण कार्य विभाग कार्य प्रमंडल गोगरी की देख-रेख में दिसंबर 2019 में पथ निर्माण का कार्य शुरू किया जाना था, जिसे नौ दिसंबर 2020 तक पूरा कर लेना था।

महिनाथ नगर के मुखिया दिनेश यादव ने बताया कि संवेदक श्याम कुमार चौधरी के जिम्मे सड़क निर्माण का कार्य था। एक साल में सड़क बन जानी चाहिए थी लेकिन श्याम कुमार चौधरी ने केवल मिट्टी भराने के बाद सड़क को उसी हाल में छोड़ दिया। मिट्टी भराई का भी कार्य सही से पूरा नहीं हुआ है।
मुखिया दिनेश यादव ने कहा कि जिम्मेवारों की लापरवाही का खामियाजा ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है। बरसात के दिनों में तो स्थिति नारकीय हो जाती है। विभागीय पदाधिकारियों को बार-बार शिकायत करने के बावजूद कोई सुनवाई नहीं हुई। सड़क नहीं बनने के कारण स्थानीय लोगों और राहगीरों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

वहीं ग्रामीण कार्य विभाग, कार्य प्रमंडल गोगरी के कार्यपालक अभियंता अखिलेश प्रसाद ने बताया कि निर्धारित समयावधि में पथ निर्माण कार्य पूरा नहीं करने पर संवेदक पर डीवार की कार्रवाई की गई थी। इधर एक पुलिया बनाया गया है। जिसके पेमेंट पर रोक लगाते हुए जल्द से जल्द बचे कार्य को पूरा करने का निर्देश दिया गया है।


अन्य समाचार