Bihar Police की अजब-गजब FIR: 5 साल के बच्चे पर उत्पाद पुलिस ने दर्ज कराया केस, पत्थरबाजी मामले में बनाया आरोपी



जमुई, संवाद सहयोगी: छापेमारी के दौरान लछुआड़ में सीआरपीएफ जवान के साथ मारपीट के आरोप के उपरांत उत्पाद पुलिस एक और गंभीर आरोप से घिर गई है। उक्त मामले में ही उत्पाद पुलिस ने जिन आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है, उनमें एक पांच वर्षीय बच्चा भी शामिल है।
उक्त बच्चे पर भी ईंट और पत्थर से उत्पाद पुलिस की टीम पर हमला करने का आरोप है, जिसके बाद परिवार बच्चे का जन्म प्रमाण पत्र लेकर न्याय की गुहार लगाते फिर रहा है। दरअसल, आठ जनवरी की शाम उत्पाद पुलिस की टीम ने लछुआड़ में छापेमारी की थी। इस दौरान गिरधारी चौधरी को शराब के साथ गिरफ्तार करने के उपरांत स्थानीय लोगों पर हमला कर दिए जाने का आरोप लगाया और नौ जनवरी को लछुआड़ थाने में अवर निरीक्षक संगम कुमार ने मुकदमा दर्ज कराया था।

उक्त मुकदमे में ही पांच साल के बच्चे विपुल कुमार उर्फ सहर्ष को आरोपी बना दिया गया। तब सुधीर चौधरी सहित परिवार के अन्य लोगों ने उत्पाद पुलिस पर जानबूझकर उन्‍हें तबाह करने का आरोप लगाया था। साथ ही अवैध शराब कारोबार का झूठा आरोप लगाकर उन लोगों के साथ जोर जुल्म किए जाने का इल्जाम लगाया। उस वक्‍त मौके पर मौजूद घर के दामाद सीआरपीएफ जवान राकेश कुमार के साथ भी मारपीट किए जाने का आरोप भी लगाया गया।
मजदूरी करने गए जमुई के युवक की दिल्ली में संदिग्ध मौत, स्वजन में मचा कोहराम यह भी पढ़ें
हालांकि, उक्त आरोप को उत्पाद अधीक्षक संजीव कुमार ठाकुर ने सिरे से खारिज कर दिया था। साथ ही उन्होंने यह कहा कि वह परिवार शराब बनाने के अवैध कारोबार में संलिप्त है। इसी सूचना के आधार पर कार्रवाई की गई थी। बहरहाल पांच साल के बच्चे को आरोपी बनाए जाने का कोई जवाब उत्पाद विभाग के पास नहीं है। अब देखने वाली बात है कि अनुसंधान में पुलिस के सीन‍ियर अधिकारी का अगला कदम क्या होता है।
Jamui Accident : जमुई में ट्रेन से कटकर युवक की मौत, दो घंटे रुकी रही दुरंतो एक्सप्रेस, स्वजन में मचा कोहराम यह भी पढ़ें
लछुआड़ में छापेमारी के दौरान उत्पाद पुलिस पर हमला करने के मामले में दर्ज मुकदमा में पांच साल के बच्चे को आरोपित बनाए जाने की जानकारी नहीं है। -संजीव कुमार ठाकुर, उत्पाद अधीक्षक, जमुई।
यह भी पढ़ें-  चौसा की घटना के खिलाफ मौन व्रत पर बैठे केंद्रीय राज्‍य मंत्री, अश्विनी चौबे से मुलाकात कर लौटे सुशील मोदी


अन्य समाचार