Bihar Crime News: वृद्ध महिला से 83 हजार की लूट मामले का पर्दाफाश, 9 आरोपी गिरफ्तार



वारिसलीगंज, संवाद सहयोगी। बिहार के नावादा जिले में वारिसलीगंज बाजार से पिछले 10 जनवरी 22 को एक वृद्ध महिला से दिन दहाड़े 83 हज़ार रुपये छिनतई के मामले में पुलिस ने बेगूसराय से 9 युवकों को गिरफ्तार किया है। उक्त मामले में पकरीबरावां एसडीपीओ महेश कुमार चौधरी के निर्देश बाद वारिसलीगंज थानाध्यक्ष आशीष कुमार मिश्रा के नेतृत्व में स्थानीय पुलिस की छापेमारी टीम का गठन कर बेगूसराय जिले के फुलवरिया थाने के सोखरा गाक्षी गांव में छापेमारी कर 9 संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार कर वारिसलीगंज लाई।

पूछताछ के दौरान सभी आरोपियों ने उक्त कांड में अपनी संलिप्तता को स्वीकार किया है। इस बाबत आयोजित प्रेस मीटिंग में जानकारी देते हुए एसडीपीओ ने कहा कि 10 जनवरी के छिनतई की घटना को पुलिस ने काफी गंभीरता से लेकर मोबाइल लोकेशन के अधार पर स्पेशल टीम का गठन कर छापेमारी की।
इस दौरान शुक्रवार रात बेगूसराय के फुलवरिया थाना क्षेत्र के सोखरा गाक्षी मोहल्ले में छापेमारी की गई, जिसमें सोखरा मोहल्ला निवासी महेंद्र झा का पुत्र मिथिलेश कुमार झा राजकुमार तिवारी का पुत्र दीपक तिवारी, शम्भू तिवारी का पुत्र सानू तिवारी, स्व. दिलीप तिवारी का पुत्र अमरजीत तिवारी, अवध तिवारी का पुत्र लोढ़ी उर्फ राहुल तिवारी, अनिल तिवारी का पुत्र मुकुल तिवारी, स्व.दिलीप तिवारी का पुत्र अमित तिवारी, बैशाली जिले के गंगा ब्रिज थाना क्षेत्र के कृष्णा कॉलोनी नवादा के शत्रुघ्न पांडेय का पुत्र मनीष पांडे एवं छपरा जिले के गरखा थाना के मोती राजपुर निवासी रामप्रवेश मिश्रा का पुत्र दीपक मिश्रा शामिल हैं।
चलते-चलते अचानक जल उठी आर्मी जवान की कार, चंद मिनटों में ही हुई खाक; बाल-बाल बची सवार लोगों की जान यह भी पढ़ें
पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार अधिकांश आरोपियों का पूर्व से चोरी, छिनतई तथा लूट के मामलों का आपराधिक इतिहास रहा है। उन्होंने कहा एक आरोपी अभी भी पुलिस गिरफ्त से बाहर है जिसकी गिरफ्तारी को लेकर पुलिस सक्रिय है। सभी आरोपियों की गिरफ्तारी तब हुई जब सभी एक स्थान पर एकत्रित होकर किसी घटना को अंजाम देने की नीति बना रहे थे। गिरफ्तार आरोपियों के पास से 20300/-बीस हज़ार तीन सौ रुपये नकदी, पांच मोबाइल फोन की बरामदगी हुई है।

बता दें कि वारिसलगंज में पिछले कुछ वर्षों से झपट्टा मार गिरोह का आतंक चरम पर है। दिन के उजाले में भीड़भाड़ वाले स्थान पर भी आसानी से लोगों से रुपये छीन लेने की घटना को अंजाम देते रहे हैं। इससे पूर्व भी कई घटनाएं घटित हो चुकी हैं जिसमें 2020 में कटिहार जिले के कोढा गिरोह के चार सदस्यों की गिरफ्तारी तथा 2021 के फरवरी माह में गिरोह के एक सदस्यों की गिरफ्तारी के बाद छीना झपटी की घटनाओं में कुछ कमी आई थी।

वहीं एक बार फिर हाल के वर्षों में झपटामार गिरोह का सदस्य काफी सक्रिय है। यही कारण है कि 11 सितंबर 2022 मोसमा मोड़ के पास पेट्रोल पंप मालिक से एक लाख 26 हजार की छिनतई, 27 अगस्त 2022 को स्टेट बैंक के गेट के पास से एक लाख 60 हजार की छिनतई, जुलाई माह में मोसमा मोड़ के पास से एक व्यापारी से 25 हजार रुपये सहित बाइक मोबाइल आदि की छिनतई तो 22 अप्रैल 2022 को पटेल चौक के पास से एक लाख रुपये छीन कर आरोपी आराम से फरार हो गया। कुछ दिन पहले अति व्यस्त जयप्रकाश चौक के पास से बाइक की डिक्की खोल कर एक नाबालिग 50 हजार रुपये लेकर निकलने में सफल रहा था।

अन्य समाचार