रमन हत्याकांड का पर्दाफाश: प्रेमिका के पिता ने ही साथियों के साथ मिलकर रास्ते से हटाया, आरोपी गिरफ्तार



हवेली खड़गपुर (मुंगेर), संवाद सूत्र: शामपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ऋषिकुंड जंगल में ई-रिक्शा चालक रमन कुमार हत्याकांड का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। मामले में पुलिस ने एक आरोपित को भी गिरफ्तार किया है। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि दिवंगत ई-रिक्शा चालक की हत्या प्रेम-प्रसंग में हुई है। इस मामले में बरियारपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत सोतीपुल पडिया गांव के अजय यादव को गिरफ्तार किया गया है।

गिरफ्तार अजय यादव ने पूछताछ में बताया कि उसकी नाबालिग बेटी भागलपुर में अपनी मां के साथ रहती थी। रमन कुमार भी भागलपुर के विवि थाना क्षेत्र स्थित साहिबगंज मोहल्ला का रहने वाला था। बेटी और रमन कुमार के बीच प्रेम-प्रसंग चल रहा था। इसकी सूचना मिलने पर बेटी को भागलपुर से पडिया सोतीपुल ले आए। इसके बाद रमन कुमार बरियारपुर के कुमारपुर मोहल्ला में अपने नानी घर में रहने लगा। यहां रहकर ई-रिक्शा चलाता था।

ई-रिक्शा चलाने के दौरान वह रेलवे क्रासिंग पुल पर अपनी ई-रिक्शा को खड़ी कर बेटी से बात करता था। कई बार बेटी और रमन को भी समझाया, लेकिन दोनों समझने को तैयार नहीं हुए। इसके बाद अजय यादव ने कई लोगों के साथ मिलकर रमन को रास्ते से हटाने की प्लानिंग तैयार की। इसके बाद आरोपि‍यों ने रमन की हत्या कर ई-रिक्शा को गायब कर दिया। रमन के सिर और धड़ को धारदार हथियार से अलग कर ऋषिकुंड जंगल में बोरी में बंद कर फेंक दिया। पुलिस इस हत्याकांड में शामिल अन्य आरोपितों के बारे में बताने से परहेज कर रही है। वहीं, अन्‍य आरोपि‍यों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।




गिरफ्तार अजय यादव अपराधिक चरित्र का है। उस पर उड़ीसा, बरहमपुर, बैंगलोर, भिलाई, रायपुर कई जगहों पर रेल अपराध के मामले दर्ज है। कई बार जेल जा चुका है। भागलपुर में भी कई असामाजिक तत्वों से इसका संबंध है। पूछताछ में कई अहम जानकारी अजय ने पुलिस को दी है। पुलिस अजय यादव से मिली जानकारी पर गुप्त रूप से काम कर रही है।




11 दिसंबर को रमन कुमार ई-रिक्शा लेकर बरियारपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत कुमारपुर गांव से निकला था। उसके बाद वह गायब हो गया। नानी घर के लोगों ने काफी खोजबीन की थी। बरियारपुर पुलिस को भी इसकी सूचना दी गई थी, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला था। 27 दिसंबर को रमन कुमार का शव ऋषिकुंड पहाड़ स्थित जंगल से पुलिस ने बरामद किया था। रमन कुमार की हत्या तेजधार हथियार से हुई थी। बदमाशों ने इनके सिर और धड़ को अलग कर बोरी में बंद कर फेंक दिया था। मामले में मृतक के मामा ने शामपुर थाना में अज्ञात लोगों पर केस दर्ज करवाया था।



ई-रिक्शा चालक रमन कुमार की हत्या प्रेम प्रसंग में हुई थी। ई-रिक्शा बरामदगी के लिए प्रयास चल रहा है। जल्द ही बरामद कर लिया जाएगा। घटना में अन्य संलिप्त लोगों की पहचान की जा रही है। पूछताछ के बाद अंतरराज्यीय अपराधी अजय यादव को जेल भेज दिया गया है। कई अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां भी दी गई है। -राकेश कुमार, एसडीपीओ, हवेली खड़गपुर।

अन्य समाचार