Bihar Crime: झगड़े के बाद दो साल के बच्चे को चाची ने किया किडनैप, पटना में रिश्तेदार के घर से गिरफ्तार



जागरण संवाददाता, महुआ। 15 दिन पहले एक दो साल के बच्चे के अपहरण केस में पटना पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। पारिवारिक विवाद में चाची ने ही बच्चे का अपहरण कर लिया था। पुलिस ने आरोपी चाची के एक रिश्तेदार के घर से अपहृत बच्चे को बरामद किया।
जानकारी के अनुसार सुपौल टरिया गांव में राजू पासवान की पत्नी और उसके भाई वीरेंद्र पासवान की पत्नी के बीच झगड़ा हो गया था। झगड़े के बाद 27 दिसंबर को राजू पासवान का दो साल का बेटा रवि राज लापता हो गया। इस दौरान वीरेंद्र पासवान की पत्नी बेबी देवी भी घर से गायब थी।

मासूम के लापता होने पर परिजन उसे जगह-जगह ढूंढने लगे। जब बच्चा नहीं मिला तो परिजनों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। परिजनों ने बच्चे की बड़ी चाची पर ही उसके अपहरण का आरोप लगाया। शिकायत के बाद महुआ पुलिस मामले की जांच में जुट गई।
महुआ थाना पुलिस ने धारा 363 के तहत अपहरण का मामला दर्ज कर बच्चे की बरामदगी को लेकर छापेमारी शुरू कर दी। इसी क्रम में शुक्रवार की शाम पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि अपहृत बच्चा पटना जिले के अथमलगोला थाना क्षेत्र के रामनगर गांव में है। सूचना पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पूनम केसरी के निर्देश पर थानाध्यक्ष प्रभात रंजन सक्सेना के नेतृत्व में एक टीम गठन की। इस टीम में सब इंस्पेक्टर मोनी कुमारी, संतोष कुमार पंकज, महिला कांस्टेबल पूजा कुमारी, ब्यूटी कुमारी सहित अन्य ने पटना पहुंच कर रामनगर गांव में छापेमारी किया।
हाजीपुर में बीच सड़क पर दो सब्जी विक्रेताओं के बीच हुई जमकर मारपीट, काफी देर तक बाधित रहा रास्‍ता यह भी पढ़ें
छापेमारी में पुलिस ने एक संबंधी के घर से बच्चे और उसकी बड़ी मां बेबी देवी को बरामद दिया। जिसके बाद छापेमारी टीम दोनों को महुआ ले आई। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पूनम केसरी ने बताया कि आरोपी महिला को परिवार में आपसी झगड़ा हुआ था। इसी को लेकर महिला बच्चे को चुराकर भाग गई थी। पुलिस विभिन्न बिंदुओं पर जांच कर रही है। आरोपित महिला को पुलिस ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

अन्य समाचार