Nepal Plane Crash : नेपाल के पोखरा में हुए विमान हादसे में बैरगनिया के छात्र की मौत, घर में मचा कोहराम



सीतामढ़ी, संसू। नेपाल के पोखरा में रविवार को हुए विमान हादसे में सीतामढ़ी के बैरगनिया शहर का एक युवक भी मौत का शिकार हुआ है। पोखरा के पास सेती नदी की खाई में विमान के क्रैश होकर गिरने के बाद मरने वालों में बैरगनिया नगर परिषद के अशोगी वार्ड-6 निवासी संजय जायसवाल (32) स्नातक का छात्र भी शामिल बताया गया है।
जानकारी के अनुसार, संजय जायसवाल मकर सक्रांति को लेकर पोखरा में अपनी बहन के घर जा रहे थे। घटना की जानकारी मिलते ही स्वजन में कोहराम मच गया है। बैरगनिया से संजय के स्वजन घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं।

नेपाल स्थित भारतीय दूतावास के मुताबिक हादसे में पांच भारतीय नागरिकों की मौत हुई है। जिसमें भारत-नेपाल सीमावर्ती बैरगनिया इलाके के संजय भी शामिल हैं। हालांकि, जिलाधिकारी मनेश कुमार मीणा ने कहा कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि पता लगा रहे हैं, इसके बाद ही आधिकारिक पुष्टि की जाएगी।
नेपाल के पोखरा में रविवार सुबह 72 सीटों वाले यात्री विमान के दुर्घटनागस्त हो गया था। इस हादसे के बाद 68 लोगों के शव बरामद हुए हैं। सेना के प्रवक्ता का कहना था कि नेपाल में 30 सालों से अधिक समय के बाद इतना भीषण हादसा हुआ है। बचाव दल मौके पर है और भी शव मिलने की उम्मीद है। हादसे का शिकार हुए विमान में 53 नेपाली नागरिक, 5 भारतीय, 4 रूसी, एक आयरिश, 2 कोरियाई, एक अर्जेंटीना और एक फ्रांसीसी नागरिक सवार थे।
Bihar Crime: कोचिंग छात्रा को ब्लैकमेल करने के आरोप में 'ट्री मैन' गिरफ्तार, मोबाइल से मिली अश्लील फोटो यह भी पढ़ें
वहीं, हादसे के बाद भारत में नेपाल के राजदूत ने विमान हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि पोखरा में कुछ भारतीयों सहित 72 लोगों और चालक दल के सदस्यों को ले जा रहे एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से गहरा दुख हुआ है। हम मृतकों के परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हैं। हमारे विचार और प्रार्थना इस त्रासदी से प्रभावित सभी लोगों के साथ हैं।

अन्य समाचार