Siwan Crime: रंगदारी नहीं वसूल सके तो बदमाशों ने किराने की दुकान पर की दनादन फायरिंग, बाल-बाल बचा दुकानदार



रघुनाथपुर (सिवान), संवाद सूत्र। बिहार के सिवान के रघुनाथपुर-आंदर मुख्य पथ स्थित सुल्तानपुर मोड़ के पास रविवार की शाम रंगदारी की मांग पूरी नहीं होने पर एक बाइक पर सवार करीब तीन बदमाशों ने दहशत फैलाने के उद्देश्य से एक किराना दुकान पर फायरिंग की और फरार हो गए। इस घटना में दुकानदार सुल्तानपुर निवासी विनय कुमार उर्फ पिंटू बाल-बाल बच गया। उन्होंने घटना की सूचना थाने को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच घटना की जांच की तथा घटनास्थल से एक खोखा बरामद किया।




घटना के संबंध में दुकानदार विनय कुमार पिंटू ने बताया कि इसके पूर्व 31 दिसंबर को एक बाइक पर सवार तीन बदमाश दुकान पर पहुंचे थे तथा 25 लाख रुपये रंगदारी की मांग की थी तथा रंगदारी नहीं देने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी थी। तीनों बदमाश चेहरे पर मास्क लगाए थे, इस कारण उनकी पहचान नहीं हो सकी थी। उसके बाद इस बात को मैं हल्के में लेकर अपने काम में व्यस्त हो गया। इस क्रम में 13 जनवरी की शाम 5.51 बजे बदमाशों ने मेरे मोबाइल पर दो बार कॉल कर 25 लाख के बजाए पांच लाख रुपये रंगदारी शीघ्र देने की मांग की। मैं भयभीत हो घटना की सूचना थाने को दी।
Chhapra Crime: छपरा में नाबालिग के साथ हैवानियत, रास्ते से अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म; गंभीर हालत में भर्ती यह भी पढ़ें
इस दौरान पुलिस इसे हल्के में लेकर घटना की छानबीन कर चुप बैठ गई। रविवार की शाम करीब 6.50 बजे दुकान बंद करने के लिए सामान उठा रहा था तभी बाइक पर सवार बदमाश आए और फायरिंग कर दी। इस दौरान मैं बाल-बाल बच गया। मेरे शोर मचाने पर बदमाश फरार हो गए। घटना की सूचना थाने को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आई।
Bihar: स्कूल परिसर पर पुलिस का अतिक्रमण, 500 से अधिक जब्त गाड़ियां ग्राउंड में की खड़ी, कहां खेलें नौनिहाल यह भी पढ़ें

इस मौके पर थाना समेत आंदर इंस्पेक्टर मनीष कुमार साह और सदर एसडीपीओ अशोक कुमार आजाद घटनास्थल पर पहुंच घटना की जानकारी ली। पुलिस ने घटनास्थल से एक खोखा बरामद किया। इस संबंध में थानाध्यक्ष मो. तनवीर आलम ने बताया कि पुलिस बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। पुलिस मोबाइल लोकेशन के आधार पर बदमाशों को चिह्नित करने में जुटी हुई है। वहीं व्यवसायी की सुरक्षा के लिए दो शस्त्र जवान की तैनाती कर दी गई है।

थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर मोड़ के पास किराना दुकान पर रविवार की देर शाम बाइक सवार बदमाशों द्वारा फायरिंग करने की घटना के बाद गांव में दहशत का माहौल है। साथ ही घटना को ले व्यवसायियों मे आक्रोश है। वहीं इस घटना के बाद पुलिस भी हरकत में आ गई है। लोगों का कहना है कि जब दुकानदार विनय कुमार पिंटू द्वारा 13 जनवरी को थाने में बदमाशों द्वारा रंगदारी मांगने की शिकायत की गई थी उस वक्त पुलिस इसे गंभीरता से लेते हुए कार्य करती तो इस प्रकार की घटना नहीं घटती। पुलिस की शिथिलता के कारण बदमाशों का मनोबल बढ़ा तथा बदमाशों ने इस घटना को अंजाम दिया। स्थानीय लोगों ने पुलिस प्रशासन से गश्त बढ़ाने की मांग की है।


अन्य समाचार